प्रयागराज रींवा राष्ट्रीय राजमार्ग पर नियमित सीएनजी न मिलने से उपभोक्ताओं को असुविधा, आक्रोश

-निरंतर बढ़ रहे सीएनजी वाहन, सीएनजी की उपलब्धता न होने से उपभोक्ताओं में निराशा

प्रयागराज, 30 मई (हि.स.)। प्रयागराज जिले के राष्ट्रीय राजमार्ग 30 रीवां रोड पर उत्तर प्रदेश मध्य प्रदेश की सीमा चौकठा बार्डर (चाकघाट) तक प्रतिदिन हजारों की संख्या में सीएनजी वाहनों का आवागमन रहता है। लेकिन प्रयागराज से लेकर चौकठा बॉर्डर (चाकघाट) तक एक भी ऐसा सीएनजी पम्प नहीं है, जिस पर नियमित रूप से उपभोक्ताओं को सीएनजी की उपलब्धता सुनिश्चित होती हो।

भाजपा जिला मीडिया प्रभारी दिलीप चतुर्वेदी ने बताया है कि देखने को तो लेप्रोसी चौराहा नैनी, दादूपुर, रिलायंस पम्प आदि जगहों पर सीएनजी की सुविधाएं तो है पर इन पम्पों पर नियमित सीएनजी की गाड़ियों की उपलब्धता न होने, लो प्रेशर का रोना अक़्सर दिखाई देता है। सीएनजी रिलायंस पम्प दादूपुर घूरपुर ओवरब्रिज पर भी सीएनजी की तो सुविधा है, पर घंटों बिजली न होने का बहाना करके ग्राहकों को प्रतिदिन परेशान किया जाता है।

खीरी कोरांव निवासी राजीव मिश्रा अपनी आटो लेकर सायं चार बजे से आठ बजे तक इंतजार किए लेकिन तब तक उन्हें सीएनजी रिलायंस पम्प दादूपुर पर उपलब्ध नहीं हो सकी। जब पम्प के जिम्मेदारों से पूछा गया तो कैमरे के सामने बोलने से इंकार कर दिया। लेकिन मौखिक रूप से बताया कि सीएनजी के लिए अभी जेनरेटर की सुविधा कम्पनी द्वारा उपलब्ध नहीं कराई गई। जिसके कारण उपभोक्ताओं को भारी असुविधा का सामना करना पड़ता है। हम सब कर्मचारी हैं इस पर हम क्या कर सकते हैं।

प्रयागराज के जिम्मेदार अधिकारियों की अनदेखी और निरंतर बढ़ रहे सीएनजी वाहनों के बावजूद सीएनजी उपलब्ध न हो पाना उपभोक्ताओं के हितों की अनदेखी व घोर लापरवाही है। सीएनजी उपभोक्ता दिलीप कुमार चतुर्वेदी, विकास चन्द्र शुक्ल नारीबारी आदि ने भी जिम्मेदार उच्चाधिकारियों से इस ओर जांच कराकर उचित कार्यवाही के साथ उपभोक्ताओं के हितों को ध्यान में रखकर सीएनजी उपलब्धता की मांग की है।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्याकान्त/आकाश

   

सम्बंधित खबर