गर्भवती महिला की चलती बस में हुआ प्रसव, अस्पताल पहुंचाया

एम्बुलेंस में भिजवाते हुए

बिजनौर, 31 मई (हि.स.)। उत्तराखंड परिवहन निगम की एक बस में सवार गर्भवती महिला का प्रसव बस में ही हो गया। चालक परिचालक ने नगीना में चित्तौड़गढ़ पुलिस चौकी के पास बस को रोककर एंबुलेंस से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया।

उत्तर प्रदेश के जनपद बहराइच निवासी राजीव कुमार गुरुवार को अपनी गर्भवती पत्नी दया कुमारी को लेकर अपने पैतृक घर जाने के लिए उत्तराखंड परिवहन निगम की बस में देहरादून से सवार हुए थे। राजीव कुमार हिमाचल प्रदेश में नौकरी करते हैं।

रास्ते में झटके लगने के कारण दया कुमारी को प्रसव पीड़ा होने लगी। बस में बैठी अन्य महिलाएं बस में अगली सीट पर लेटी प्रसव पीड़िता दया कुमारी के पास आ गईं। प्रसव पीड़ा असहनीय हो जाने पर चालक परिचालक बस को कोतवाली देहात क्षेत्र के फोरलेन एक्सप्रेस-वे से उतार कर नगीना ले आए। चित्तौड़गढ़ पुलिस चौकी के पास बस को रोककर सरकारी एंबुलेंस बुलाकर लोगों की सहायता से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भिजवाया।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर जुबैर अहमद ने बताया कि महिला का प्रसव तो बस में ही हो गया था लेकिन अस्पताल की महिला स्टॉफ ने दया कुमारी को भर्ती कर आवश्यक उपचार दिया और नवजात शिशु को मेडिकेटेड वाटर से साफ कर कपड़े में कवर कर दिया गया।

डॉक्टर जुबैर ने बताया कि बहुत कमजोर होने के कारण रात 11 बजे नवजात शिशु और प्रसूता को जिला अस्पताल बिजनौर रेफर कर दिया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/ नरेन्द्र/दीपक/दिलीप

   

सम्बंधित खबर