गंडक नदी के बढ़ते जलस्तर का डीएम एवं एसपी ने लिया जायजा

गंडक नदी का बढते स्तर का जायजा लेते डीएम व एसपीगंडक नदी का बढते स्तर का जायजा लेते डीएम व एसपी

पूर्वी चंपारण,02 जुलाई(हि.स.)। डीएम सौरभ जोरवाल एवं एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ने मंगलवार को डुमरिया घाट पुल के समीप गंडक नदी के बढ़ते हुए जलस्तर का स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान संग्रामपुर अंचल अधिकारी एवं प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी तथा पंचायत स्तरीय कर्मी मौजूद थे।

इस अवसर पर डीएम ने नेपाल व जिले में हो रही भारी बारिश के मद्देनजर गंडक नदी के जलस्तर में बढोत्तरी होने का अनुमान जताते हुए अंचल अधिकारी से संभावित बाढ़ पूर्व तैयारी को लेकर कई आवश्यक निर्देश दिये।

डीएम ने कहा कि बाढ़ से प्रभावित होने वाले लोगों की अद्यतन सूची तैयार कर चिन्हित किए गए आश्रय स्थलों पर आवश्यक बुनियादी सुविधा यथा पेयजल,आवश्यक दवा शौचालय,लाइट इत्यादि की प्रॉपर व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। साथ बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए समुदाय किचन के सुचारू रूप से संचालन हेतु सभी जरूरी निर्देश भी दिए गए।

उन्होने कहा कि जलस्तर और बढने के पूर्व पर्याप्त संख्या में नाव की उपलब्धता, नाविको की सूची,गोताखोरों का मोबाइल नंबर आवश्यक रूप से रखे जाने की जरूरत है। उन्होने अंचलअधिकारी से कहा कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ समन्वय बैठक कर उनसे भी फीडबैक प्राप्त कर सभी आवश्यक सहयोग ससमय पूरी करे।

हिन्दुस्थान समाचार/आनंद प्रकाश

/चंदा

   

सम्बंधित खबर