उत्तराखंड विवि कर्मचारी महासंघ ने राज्य विश्वविद्यालयों के मुद्दों के निदान की मांग की

नैनीताल, 1 जून (हि.स.)। उत्तराखंड विश्वविद्यालय कर्मचारी महासंघ ने उत्तराखंड शासन से राज्य विश्वविद्यालयों में कार्यरत कर्मचारियों की समस्याओं के निदान की मांग की है। संगठन के अध्यक्ष भूपाल करायत के नेतृत्व में संगठन के प्रतिनिधिमंडल ने उच्च शिक्षा विभाग के सचिव शैलेश बगौली व अपर सचिव आशीष श्रीवास्तव से मुलाकात की एवं संघ के मांग पत्र एवं विभिन्न विश्वविद्यालयों के लंबित प्रकरणों पर चर्चा की।

साथ ही आयुर्वेद विश्वविद्यालय के कर्मचारियों को तीन माह से वेतन आहरण न होने, भरसार विश्वविद्यालय तथा पंतनगर विश्वविद्यालय के प्रयोगशाला सहायकों की वेतन विसंगति के प्रकरणों एवं आयुर्वेद विश्वविद्यालय के कर्मचारियों की समस्याओं के निस्तारण हेतु वार्ता की गई। प्रतिनिधिमंडल में महासंघ के महामंत्री प्रशांत मेहता, संरक्षक कुलदीप सिंह व लक्ष्मण रौतेला भी शामिल हुए।

कर्मचारी संघों ने पत्रकार पालीवाल के पिता के निधन पर जताया शोक

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद की जनपद नैनीताल इकाई ने शनिवार को ऑनलाइन वर्चुअल बैठक कर नगर के पत्रकार नवीन पालीवाल के पिता के देहांत पर शोक व्यक्त किया तथा दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। परिषद के संरक्षक बहादुर सिंह बिष्ट की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में परिषद के आगामी समय में होने वाले क्रियाकलापों के संबंध में भी व्यापक विचार-विमर्श किया गया।

140 प्रवेशार्थियों की सूची जारी

कुमाऊं विश्वविद्यालय के डीएसबी परिसर नैनीताल के वाणिज्य विभाग ने शिक्षण सत्र 2024-25 के लिये बीकॉम प्रथम सेमेस्टर में प्रवेश लेने के लिये समर्थ पोर्टल के माध्यम से ऑनलाईन आवेदन करने वाले 140 प्रवेशार्थियों की वरीयता सूची जारी कर दी है। अर्ह अभ्यर्थियों से अपने समस्त शैक्षिक व अन्य प्रमाण पत्रों तथा ऑनलाईन आवेदन पत्र की प्रति के साथ 10 जून तक विभाग में प्रातः 11 से अपराहन 3 बजे तक उपस्थित होकर अपना प्रवेश लेने को कहा गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ. नवीन जोशी/वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर