लंबी छुट्टी पर गए शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक

पटना, 02 जून (हि.स.)। बिहार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक की छुट्टी मंजूर कर ली गयी है। बिहार सरकार के शिक्षा विभाग में अपर मुख्य सचिव की जिम्मेदारी निभा रहे केके पाठक ने दो दिन पूर्व छुट्टी के लिए अर्जी थी दी, जिसे स्वीकार कर लिया गया है। अब केके पाठक के छुट्टी पर चले जाने से बाद से मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव एस सिद्धार्थ को शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव का प्रभार मिला है।

विभाग द्वारा जारी पत्र के अनुसार केके पाठक तीन से 30 जून तक उपार्जित अवकाश पर रहेंगे। पाठक ने लंबी छुट्टी के लिए आवेदन दिया था। सामान्य प्रशासन विभाग ने रविवार को इसे स्वीकृत करते हुए पत्र भी जारी कर दिया है। केके पाठक के अवकाश पर जाने को लेकर तमाम तरह की बातें सामने आ रही हैं। कुछ का कहना है कि पाठक नाराज होकर अवकाश पर जा रहे हैं। कुछ का कहना है कि वे शुक्रवार को रिटायर हुए माध्यमिक शिक्षा निदेशक कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव को एक्सटेंशन चाहते थे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इस कारण छुट्टी पर जा रहे हैं।

कुछ लोग केके पाठक के छुट्टी पर जाने का कारण स्कूल की टाइमिंग और शिक्षकों की छुट्टी को लेकर हुए विवाद से भी जोड़कर कर देख रहे हैं। दरअसल, भीषण गर्मी की वजह से स्कूल में बच्चों की तबीयत खराब हो रही थी, जिसे देखते हुए सीएम ने स्कूलों में छुट्टी का आदेश दिया था। इसके बाद शिक्षा विभाग ने बच्चों को तो छुट्टी दे दी थी लेकिन शिक्षकों की ड्यूटी लगा दी थी, जिसका काफी विरोध हुआ।

हिन्दुस्थान समाचार/ गोविन्द/चंद्र प्रकाश

   

सम्बंधित खबर