फिलिस्तीन पर इजराइली हमले तुरंत बंद किए जाएं : दिनेश सिवाच

केंद्र की मोदी सरकार इज़राइल को हथियारों की सप्लाई तुरंत बंद करें

हिसार, 3 जून (हि.स.)। इज़राइल द्वारा किए जा रहे जनसंहार के विरोध में प्रदर्शन कर फिलिस्तीनियों के साथ एकजुटता प्रकट कर फौरन युद्ध रोकने की मांग की मांग पर जनसंगठन मंच की ओर से सोमवार को उपायुक्त कार्यालय के समक्ष धरना दिया गया। धरने की अध्यक्षता एमएल सहगल व निर्मला ने की।

धरने को संबोधित करते हुए दिनेश सिवाच ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय न्यायालय द्वारा आक्रमण रोकने के निर्देश देने के बावजूद इजराइली सेना फिलिस्तीन के निर्दोष व निहत्थे लोगों पर लगातार आक्रमण कर रही है। पिछले आठ महीने से जारी हमलों में अभी तक 36 हज़ार से ज्यादा बेकसूर फिलिस्तीनी नागरिक मारे जा चुके है। इनमें ज्यादातर महिलाएं व बच्चे शामिल है। यही नहीं पिछले हफ्ते ही 26 मई को रफाह में विस्थापित व्यक्तियों के शिविर पर बर्बरतापूर्वक हवाई हमला कर 45 लोग मार दिए गए। यह सब साम्राज्यवादी देशों के सरगना अमरीका की शह पर हो रहा है।

कामरेड सेठी ने कहा कि भारत सदैव फिलिस्तीन की स्वतंत्रता का पक्षधर रहा है परंतु भाजपा की मोदी सरकार अमेरिका आगे घुटने टेक कर सरेआम इज़राइल के साथ खड़ी हो गई है। इससे दुनिया भर में भारत की साख पर बट्टा लगा है। यही नहीं, गाजा पर आक्रमण के लिए भारत से इजराइल को हथियार निर्यात करने का निंदनीय फैसला भी सामने आया है। इससे देशवासियों में भारी गुस्सा है। इसलिए केंद्र की मोदी सरकार को इस पर फ़ौरन रोक लगानी चाहिए। उन्होंने कहा कि इतिहास गवाह है कि युद्धों से आज तक किसी समस्या का समाधान होने की बजाए बर्बादी ही हुई है। साम्राज्यवादी देश अपना दबदबा बनाए रखने तथा हथियारों को बेचकर भारी मुनाफे कमाने में लगे है। मानवता के हित में युद्धों पर फ़ौरन रोक लगाई जाए।

इस अवसर पर इंटक नेता कृष्ण नैन, एसकेएस के नरेश गौतम, ओमप्रकाश माल, प्रभु सिंह, सीटू जिला प्रधान सुरेश कुमार, मनोज सैनी, किसान नेता सूबे बरा, रमेश मिरकां, रिटायर्ड कर्मचारी संघ के नेता ओमप्रकाश सैनी, अनिल शर्मा, शकुंतला जाखड़, बबली लांबा, मुकेश दुर्जनपुर, रोहतास राजली, हितैष कुमार, चंदगी राम, डेमोक्रेटिक फोरम से प्रो. अत्तर सिंह, मास्टर सतबीर सिंह व विकलांग मंच से ऋषि राजली आदि उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर/संजीव

   

सम्बंधित खबर