हरियाण : फायरिंग की घटनाओं के बाद दो विधायकों की सुरक्षा बढ़ाई गई

विधानसभा स्पीकर ने डीजीपी से 15 दिन में मांगी रिपोर्ट

चंडीगढ़, 3 जून (हि.स.)। हरियाणा के नरवाना तथा होडल से विधायकों के आवास पर फायरिंग की घटना का संज्ञान लेते हुए विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर विधायकों की सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। यही नहीं स्पीकर ने इस मामले में आरोपितों को तुरंत गिरफ्तार करके दो सप्ताह के भीतर रिपोर्ट विधानसभा में दाखिल करने के निर्देश दिए हैं।

स्पीकर ने सोमवार को पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखने से पहले उनके साथ फोन पर बातचीत करके घटनाओं की जानकारी भी ली। दरअसल, 22 मई की रात नरवाना के विधायक रामनिवास सुरजाखेड़ा और 1 जून को होडल के विधायक जगदीश नय्यर के आवास पर गोलीबारी की घटनाएं हुई हैं। इन घटनाओं से दोनों विधायकों के परिजनों तथा उनके आस-पड़ोस में भय का माहौल बना हुआ है।

विधानसभा के स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता ने उपरोक्त दोनों घटनाओं पर संज्ञान लेते हुए पुलिस महानिदेशक को हिदायत दी कि इन घटनाओं की जांच प्राथमिकता के आधार पर समयबद्ध ढंग से करवाई जाए और दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए। गुप्ता ने दोनों विधायकों की सुरक्षा भी बढ़ाने को कहा है। पुलिस महानिदेशक को इन घटनाओं की जांच रिपोर्ट के संबंध में 15 दिन के भीतर अवगत करवाना होगा।

विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि विधायक अपने हलके के लाखों लोगों का प्रतिनिधित्व करते हैं। वे जनता की समस्याओं के निराकरण और अपने हलके के विकास कार्यों के लिए उत्तरदायी हैं। विधायकों के आवास पर इस प्रकार की घटनाओं से जनता में भी गलत संदेश जाता है। उन्होंने कहा कि जनमानस में सुरक्षा को लेकर विश्वास का वातावरण बहुत आवश्यक है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की घटनाओं को हलके में नहीं लिया जा सकता। उन्होंने कहा कि पुलिस को इन घटनाओं पर त्वरित कार्रवाई कर निर्धारित समय अवधि में रिपोर्ट सौंपनी चाहिए।

हिन्दुस्थान समाचार/संजीव/सुनील

   

सम्बंधित खबर