हरियाणा सरकार का फैसला, स्कूलों में नही लगेंगे समर कैंप

भीषण गर्मी व शिक्षक संगठनों के विरोध पर बदला फैसला

चंडीगढ़, 3 जून (हि.स.)। हरियाणा के सरकारी स्कूलों में 5 जून से शुरू होने वाले समर कैंप अब नहीं लगेंगे। प्रदेश में भीषण गर्मी व शिक्षक संगठनों के विरोध के बीच सरकार ने स्कूलों में ग्रीष्मकालीन शिविर के आयोजन का फैसला वापस ले लिया है।

हरियाणा विद्यालय शिक्षा परियोजना परिषद की ओर से सोमवार को सभी जिला उपायुक्त, जिला शिक्षा अधिकारी, जिला परियोजना अधिकारी समग्र शिक्षा और राज्य के सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को पत्र लिखकर अवगत कराया गया है कि राजकीय स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश के दौरान आयोजित हुए वाले शिविर को स्थगित किया गया है।

शिक्षक संगठनों की ओर से भीषण गर्मी के बीच ग्राष्मकालीन शिविर के आयोजन पर आपत्ति जताते हुए शिक्षा राज्यमंत्री सीमा त्रिखा को इस मुद्दे बारे अवगत कराया गया था। इसके बाद शिक्षा मंत्री की ओर से विभाग को शिविर को स्थगित करने के निर्देश दिए।

वहीं, सलाह संगठन के कार्यकारी राज्य प्रधान अशोक शर्मा ने शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा को फोन के माध्यम से ग्रीष्मकालीन अवकाश के दौरान आयोजित होने वाले शिविरों को रद्द करने का आग्रह किया था। सलाह संगठन के आग्रह पर शिक्षा मंत्री ने शिविरों के आयोजन को रद्द करने के आदेश जारी किए।

हरियाणा विद्यालय शिक्षा परियोजना परिषद की ओर से राजकीय स्कूलों में 5 से 11 जून तक इको क्लब के माध्यम से आयोजित होने वाले सात दिवसीय ग्रीष्मकालीन शिविर का शेड्यूल जारी किया था। हालांकि, ग्रीष्मकालीन शिविरों के आयोजन को लेकर छात्रों की सुरक्षा और विशेष तौर पर गर्मी से बचाव के निर्देश जारी किए गए थे। गतिविधियों का आयोजन सुबह 7 बजे से 11 बजे तक और प्रकृति भ्रमण जैसी गतिविधियां प्रतिदिन सुबह 9 बजे से पहले पूरा करने के निर्देश दिए थे।

हिन्दुस्थान समाचार/संजीव/सुनील

   

सम्बंधित खबर