युवक की हत्या के दो आरोपित गिरफ्तार

हरिद्वार, 03 जून (हि.स.)। पथरी थाना क्षेत्र के ग्राम शाहपुर में दो समुदायों के बीच हुए झगड़े में तलवार के वार से एक युवक की हत्या करने के दो आरोपितों को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपितों की निशानदेही पर हमले में प्रयुक्त तलवार भी बरामद कर ली है।

जानकारी के मुताबिक एक जून की रात्रि को पथरी थाना क्षेत्र के ग्राम शाहपुर में एक मेले के दौरान दो गुटों के बीच झगड़ा हो गया था। इस दौरान रविन्द्र उर्फ अमन निवासी नसीरपुर खुर्द उर्फ चानचक पर तलवार से हमला कर मौत के घाट उतार दिया था। पुलिस ने इस मामले में मृतक के भाई जसविंदर की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर सोमवार को रानी माजरा तिराहे से घटना में शामिल दो आरोपितों सरबजीत उर्फ गोलू पुत्र धर्म सिंह उर्फ बोन्दू, गुरमेल पुत्र जयपाल निवासीगण शाहपुर, हरिद्वार को गिरफ्तार कर लिया।

इस कारण मार था अमन को

आरोपितों ने बताया कि अमन के बुआ के लड़के का नाम मोहित है, जो सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहता है। आरोपित गुरमेल द्वारा व्हाट्सएप के किसी ग्रुप में, किसी कंटेंट पर तीखा कमेंट किया गया, जिसको पढ़कर मोहित को गुस्सा आ गया और उसने भी पलटकर जवाब दिया कि इस प्रकार से मत लिखा करो इससे तो हमारा खून खौल जाता है। यह बात गुरमेल को बहुत बुरी लगी। उसके बाद सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफार्म पर इनकी बहसबाजी चलती रही। इसी बीच 1 जून को गुरुद्वारा के पास पथरी शाहपुर का मेला लगा था, जिसमें मोहित आया था। यह जानकारी जब गुरमेल को मिली तो उसने फोन करके मोहित को आकर मिलने की बात कही। आरोपितों ने अमन को बड़े झूले के पास बुला लिया, जहां गुरमेल और सरबजीत ने मोहित के साथ मारपीट की। मोहित ने अमन को फोन करके बुलाया। जब मोहित और अमन दोबारा पहुंचे तब सरबजीत और गुरमेल दोनों गुस्से में आ गए और मारपीट के बीच अमन पर तलवार से वार कर दिया। जिस कारण अमन की मौत हो गई।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर