कैसरगंज से बृजभूषण के बेटे करण भूषण सिंह जीते, गोण्डा में कीर्तिवर्धन सिंह ने लगाई हैट्रिक

गोण्डा, 04 जून (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी ने इस बार बृजभूषण सिंह का टिकट काटकर उनके बेटे करण भूषण सिंह को कैसरगंज लोकसभा सीट से अपना प्रत्याशी बनाया था। कैसरगंज लोकसभा सीट पर पूरे प्रदेश ही नहीं बल्कि देशभर की निगाहें थी।

नामांकन शुरू होने के बाद इस सीट पर बीजेपी ने करण भूषण को प्रत्याशी बनाया। सपा भी बीजेपी के प्रत्याशी का इंतजार कर रही थी। बीजेपी का प्रत्याशी घोषित होने के दूसरे दिन सपा ने यहां से भगतराम मिश्रा को अपना उम्मीदवार बनाया था। आज आये चुनाव परिणाम में करण भूषण सिंह ने सपा प्रत्याशी को 1,48,843 मतों से पराजित किया है। इस तरह करण भूषण को कुल 5,71,263 मत मिले, जबकि सपा के भगत राम मिश्रा को 4,22,420 मतों से संतोष करना पड़ा। बसपा प्रत्याशी नरेंद्र पांडे अपनी जमानत भी नहीं बचा पाए, उन्हें मात्र 44,279 मतों से संतोष करना पड़ा।

कीर्तिवर्धन सिंह ने लगाई हैट्रिक

गोण्डा लोकसभा सीट से कीर्तिवर्धन सिंह ने तीसरी बार अपनी जीत दर्ज की है। इस लोकसभा सीट से बेनी प्रसाद वर्मा की पौत्री श्रेया वर्मा और कीर्तिवर्धन सिंह के बीच कांटे की टक्कर रही।

गोण्डा लोकसभा सीट से भाजपा सांसद कीर्तिवर्धन सिंह उर्फ राजा भैया ने इस बार हैट्रिक लगाया है। कीर्तिवर्धन सिंह ने सपा प्रत्याशी बेनी प्रसाद वर्मा की पौत्री श्रेया वर्मा को 46,224 मतों के अंतर से पराजित किया है। कीर्तिवर्धन सिंह को 4,74,258 मत मिले, जबकि सपा प्रत्याशी श्रेया वर्मा को 4,28,034 मतों से संतोष करना पड़ा। यहां पर बसपा प्रत्याशी सौरभ मिश्रा अपनी जमानत नहीं बचा पाए। इन्हें मात्र 29,429 मतों से संतोष करना पड़ा।

हिन्दुस्थान समाचार/महेन्द्र/दीपक/मोहित

   

सम्बंधित खबर