जयपुर एयरपोर्ट पर मनाया गया विश्व पर्यावरण दिवस

जयपुर, 5 जून (हि.स.)। जयपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर विश्व पर्यावरण दिवस बड़े हर्षोल्लास और उत्साह के साथ मनाया गया। इस अवसर पर एयरपोर्ट पर यात्रियों के लिए विभिन्न गतिविधियां आयोजित की गई। इसके साथ ही एयरपोर्ट प्रशासन द्वारा मुहाना ग्राम के रिहायशी इलाके में लोगों को निशुल्क पौधा वितरण किया गया।

जयपुर एयरपोर्ट प्रशासन ने एयरपोर्ट से लगभग 3 किलोमीटर दूर मुहाना ग्रामीण क्षेत्र में पौधारोपण के लिए लोगों को एक हजार पौधे दिए गए। दर्शन स्कूल और व्यावसायिक प्रशिक्षण संस्थान और सीआईएसएफ शिविर, बम्बाला में पौधारोपण अभियान किया गया। मुख्य एयरपोर्ट अधिकारी, विष्णु मोहन झा, सीआईएसएफ कमांडेंट नरपत सिंह सहित एयरपोर्ट कर्मचारियों और सीआईएसएफ के जवानो ने बड़े पैमाने पर पौधारोपण किया गया।

टर्मिनल 2 के अराइवल सेक्शन में यात्रियों के लिए विशेष गतिविधि आयोजित की गई थी। यात्रियों के लिए एक प्लेज वाल बनाई गई थी जहां यात्रियों ने पर्यावरण को बचाने की मुहिम में अपनी अपनी प्रतिबद्धताएं लिखी । पर्यावरण को बचाने के प्रति उनकी प्रतिबद्धता की सराहना के प्रतीक के रूप में यात्रियों को मुफ्त पौधे वितरित किए गए। एयरपोर्ट पर कई स्थानों पर विभिन्न जागरूकता कार्यक्रम भी आयोजित किए गए। सभी एयरपोर्ट कर्मचारियों के लिए एक ऑनलाइन प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता भी रखी गई।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश/संदीप

   

सम्बंधित खबर