राज्यपाल कलराज मिश्र 7 जून को नशामुक्ति के लिए काम करने वाले व्यक्तियों और संस्थाओं का करेंगे सम्मान

बीकानेर, 5 जून (हि.स.)। इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा पुलिस रेंज बीकानेर के सहयोग से 7 जून को दोपहर 3.30 बजे राजकीय पशु चिकित्सा और पशु विज्ञान विश्वविद्यालय सभागार में 'नशे के विरुद्ध समाज की भूमिका' विषयक संवाद कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। संवाद कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राज्यपाल एवं इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी के प्रदेश अध्यक्ष कलराज मिश्र होंगे। कार्यक्रम में नशा मुक्ति के लिए उल्लेखनीय कार्य करने वाली 21 प्रतिभाओं का सम्मान किया जाएगा।

पुलिस महानिरीक्षक ओमप्रकाश ने कहा कि नशा मुक्ति के लिए चलाए जाने वाले अभियान में समाज की अहम भूमिका होती है। इसके मद्देनजर पुलिस देता इसके विरुद्ध सघन अभियान चलाए जा रहे हैं। इन प्रयासों का उद्देश्य है कि आमजन नशे से दूर रहे।

इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी के स्टेट वाइस चेयरमैन विजय खत्री ने कहा कि सोसायटी द्वारा शहर के दो विश्वविद्यालयों के साथ एमओयू किए गए हैं। इसके तहत इनमें लगातार कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं और नशे के विरुद्ध विद्यार्थियों में चेतना जागृत की जा रही है। कार्यक्रम में रेंज के चारों जिलों के पुलिस अधीक्षक और पुलिस के अन्य अधिकारी, विश्वविद्यालय के स्टाफ सदस्य सहित विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधि और आमजन मौजूद रहेगा।

इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी के डिस्ट्रिक्ट चेयरमैन राजेंद्र जोशी ने बताया कि कार्यक्रम का शुभारंभ राष्ट्रगान द्वारा किया जाएगा। इसके उपरांत पंडित जुगल किशोर ओझा (पुजारी बाबा) द्वारा वैदिक मंत्रोच्चारण किया जाएगा।

इन प्रतिभाओं का होगा सम्मान

खत्री ने बताया कि राज्यपाल कलराज मिश्र द्वारा कार्यक्रम में कुल 21 प्रतिभाओं का सम्मान किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सरदार पटेल मेडिकल काॅलेज के डॉ. श्रीगोपाल, अनूपगढ़ के डॉ. विजय चोरोटिया एवं डॉ. रविकांत गोयल का सम्मान किया जाएगा। खत्री ने बताया कि विभिन्न सरकारी विभागों तथा नशा मुक्ति अभियानों का मीडिया में प्रचार-प्रसार करने के लिए सहायक निदेशक (जनसंपर्क) हरिशंकर आचार्य का सम्मान किया जाएगा।

इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी के जिला वाइस चेयरमैन डॉ. तनवीर मालावत ने बताया कि बीकानेर के मोहम्मद रफीक पठान एवं रामकेश मीणा, श्रीगंगानगर के रामविलास, बीकानेर के जय खत्री, अनूपगढ़ के कालूराम, हनुमानगढ़ के हरीश का सम्मान किया जाएगा। इसी प्रकार बीकानेर के सुनील कुमार एवं वसीम, हनुमानगढ़ के रामेश्वर मेघवाल, विनसम इंटरनेशनल स्कूल, जैन पब्लिक स्कूल के प्राचार्य, श्रीगंगानगर के विक्रम ज्याणी, पशु चिकित्सा एवं पशु विज्ञान विश्वविद्यालय, स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय, बीकानेर के गजेंद्र सिंह, विजय कुमार श्रीमाली तथा मोहम्मद सलीम का सम्मान किया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर