यमुनानगर: एचएसवीपी सेक्टर में प्लॉट दिलाने के नाम पर साढ़े 23 लाख हड़पे

यमुनानगर, 6 जून (हि.स.)। हरियाणा विधानसभा में उच्च पद पर खुद को तैनात बताकर करनाल के राजेश कौशिक ने हुडा सेक्टरों में प्लॉट अलॉट कराने के नाम पर आठ लोगों से 23 लाख 52 हजार रुपये लेकर हड़प लिए। गुरुवार को पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी के खिलाफ जांच शुरू की।

जगाधरी की जैन एवेन्यू कॉलोनी निवासी हाकम सिंह ने गुरुवार को जगाधरी के सेक्टर 17 थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि सेक्टर 32 करनाल निवासी राजेश ने अपने आप को विधानसभा में उच्च पद पर तैनात बताकर उसका मकान किराये पर लिया था। आरोपी ने उसे बताया कि उसने मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, जिला पुलिस अधीक्षक, जिला उपायुक्त नाम के 23 प्लॉट अलॉट करवाए हैं। इसी प्रकार कृषि मंत्री कंवर पाल के भी चार प्लाट अलाट करवाए हैं। तब आरोपी की बातों में आकर उसने उसे 260 वर्ग गज का प्लाट लेने के लिए तीन लाख 63 हजार रुपये दिए थे। इसी प्रकार आरोपी ने अन्य से भी तीन लाख 63 हजार रुपये प्रति प्लाट लिए।

इस प्रकार आरोपी ने उनसे कुल 23 लाख 52 हजार रुपये प्लाट अलॉट कराने के नाम पर लेकर हड़प लिए। हाकमसिंह ने बताया कि जब उनके नाम प्लाट अलॉट नहीं हुए तो उन्होंने आरोपी से बातचीत की। तब आरोपी ने उन्हें भरोसा दिलाया कि वह 29 मार्च से पहले उनके हक में प्लाट अलॉटमेंट कराकर कन्वेंस डीड करवा देगा। लेकिन आरोपी ने उनके हक में एक भी प्लाट की अलॉटमेंट नहीं करवाई और 21 मार्च की रात को अपना सामान उससे किराये पर लिए मकान में छोडक़र फरार हो गया। इस शिकायत पर सेक्टर 17 थाना पुलिस ने आरोपी करनाल निवासी राजेश कौशिक के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

हिन्दुस्थान समाचार/अवतार/सुमन/संजीव

   

सम्बंधित खबर