फ्री एंट्री नहीं मिली तो वॉटर पार्क में चलाया बुलडोजर, 500 विजिटर्स में अफरातफरी

चित्तौड़गढ़, 6 जून (हि.स.)। गंगरार थाना इलाके में भीलवाड़ा जिले के बॉर्डर पर स्थित किंग्स वॉटर पार्क में करीब 100 लोग जेसीबी लेकर वॉटर पार्क में घुस गए और तोड़फोड़ शुरू कर दी। एक साथ वॉटर पार्क में इतने लोगों के घुसने और हंगामा करने से वहां मौजूद लगभग 500 विजिटर्स में अफरातफरी मच गई। जबरन घुसे लोगों और वॉटर पार्क के स्टाफ के बीच हाथापाई भी हो गई। इसमें पूर्व प्रधान सहित छह लोग घायल हो गए। हंगामे और तोड़फोड़ की सूचना पर गंगरार थाना पुलिस मौके पर पहुंची। दोनों पक्षों की ओर से रिपोर्ट दी गई है। बताया जा रहा है कि वॉटर पार्क में फ्री में घुसने को लेकर विवाद हुआ था। इन लोगों का कहना था कि हम लोकल हैं तो हमारी एंट्री फ्री में होनी चाहिए।

डीएसपी रविन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि चित्तौड़गढ़ और भीलवाड़ा जिले के बॉर्डर पर किंग्स वॉटर पार्क स्थित है। जहां गुरुवार को कुछ युवक फ्री में एंट्री कर नहा रहे थे। इस दौरान वॉटर पार्क के स्टाफ ने युवकों को टोका और मारपीट कर दी। इससे गुस्साए युवकों ने अपने साथियों को सूचना दी। इसके बाद सोनियाणा सहित आसपास के गांवों के करीब 100 युवक जेसीबी लेकर वॉटर पार्क पहुंचे और पूरे परिसर में जमकर तोड़फोड़ की। प्रथम दृष्टया फायरिंग होने की बात भी सामने आई है। उसकी जांच कर रहे हैं।

डीएसपी ने बताया कि वॉटर पार्क में अचानक तोड़फोड़ और हंगामे से वहां नहाने आए लोग दहशत में आ गए। लोग अपनी जान बचाकर इधर-उधर भागे। सूचना पर गंगरार थाना पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन उत्पात करने वाले युवकों की संख्या अधिक होने से मौके पर और पुलिस बल बुलवाया गया। तोड़फोड़ करने के बाद सभी उत्पाती युवक मौके से फरार हो गए। पुलिस ने वॉटर पार्क में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले हैं। युवकों की तलाश शुरू कर दी है। एहतियात के तौर पर मौके पर पुलिस बल तैनात है। विवाद की जानकारी मिलने पर गंगरार के पूर्व प्रधान देवीलाल जाट और पूर्व सरपंच संजय वैष्णव वॉटर पार्क पहुंचे। यहां बातचीत के दौरान विवाद और बढ़ गया। हाथापाई शुरू हो गई। इस हाथापाई में पूर्व प्रधान का हाथ फ्रैक्चर हो गया। पांच लोग घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए गंगरार हॉस्पिटल लेकर गए।

मामले में दोनों पक्षों की ओर से रिपोर्ट दी गई है। साडास निवासी संजय वैष्णव पुत्र छीतर दास वैष्णव ने रिपोर्ट दी है। इसमें बताया कि वह और उसके साथी देवीलाल जाट (पूर्व प्रधान) भीलवाड़ा जा रहे थे। इसी दौरान उन्होंने देखा कि किंग्स वॉटर पार्क में छोटे बच्चों के साथ वहां के कर्मचारी बदतमीजी कर रहे हैं और मारपीट कर रहे हैं। उनको बचाने के लिए जब वह अंदर गए तो पाया कि गंगरार थाना क्षेत्र के सादी और सोनियाणा गांव के युवकों के साथ मारपीट हो रही है। उन्होंने सुखदेव गुर्जर, दिलीप गुर्जर, राहुल सिंह, बाबू लाल गुर्जर, जगदीश, लादू गुर्जर सहित कई लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दी है।

दूसरे पक्ष तिलक नगर, भीलवाड़ा निवासी दिलीप गुर्जर पुत्र शंभुलाल ने रिपोर्ट दी है कि वह वॉटर पार्क के गेट पर खड़े होकर विजिटर्स के टिकट चेक कर रहा था। इसी दौरान पूर्व प्रधान अपने कुछ साथियों के साथ वहां आए और बिना टिकट चेक कराए अंदर जाने लगे। जब टिकट मांगा तो राजनीतिक पद को लेकर धमकी दी और फोन करके कई अन्य युवकों को मौके पर बुला लिया। फिर वॉटर पार्क में अंदर घुसकर जेसीबी से तोड़फोड़ की। काउंटर से रुपए भी ले लिए। दिलीप गुर्जर ने पूर्व प्रधान के अलावा रोशन जाट, प्रकाश जांगिड़, राधा कृष्ण गुर्जर, संजय वैष्णव, सुरेंद्र सिंह, भैरू गुर्जर, कन्हैयालाल सहित दर्जनों लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दी है। वॉटर पार्क के कर्मचारी दिलीप गुर्जर ने बताया कि इस पूरे हंगामे के दौरान करीब 500 लोग पार्क में मौजूद थे।

इधर, मामले में पूर्व प्रधान देवीलाल जाट ने बताया कि वे कार से भीलवाड़ा जा रहे थे। उस समय उन्होंने देखा कि वॉटर पार्क में कर्मचारी छोटे-छोटे बच्चों के साथ लड़ाई कर रहे हैं। ऐसा देखकर वे समझाने के लिए वॉटर पार्क गए थे कि बच्चों के साथ न लड़ें, लेकिन कर्मचारी हाथापाई पर उतर आए। पूर्व प्रधान ने बताया कि फ्री में एंट्री देने वाली बात पूरी तरह से झूठ है। बता दें कि देवीलाल 2015 से 2020 तक गंगरार के प्रधान रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर