पानी की समस्या से निजात दिलाएगी पेयजल योजना, 350 करोड़ रुपये से चल रहा कार्य

कोटद्वार/देहरादून, 06 जून (हि.स.)। उत्तराखंड अर्बन सेक्टर डेवलपमेंट एजेंसी की ओर से 350 करोड़ रुपये की लागत से पेयजल आपूर्ति योजना पर कार्य चल रहा है। गुरुवार को माल गोदाम रोड कोटद्वार स्थित कैंप कार्यालय पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में विभागीय अधिकारियों ने योजना को विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खडूड़ी भूषण एवं वार्ड नंबर चार से 26 तक के पार्षदों के बीच साझा किया।

इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि खो एवं सुखरो नदी के बीच इन 23 वार्डों को 20 डीएमए में बांटा गया है, ताकि कार्य सुचारू एवं व्यवस्थित रूप से किया जा सके। इस प्रोजेक्ट के अंतर्गत पानी की टंकियां 4 ट्यूबवेल और लगभग 300 किलोमीटर की जल वितरण प्रणाली को 18 साल के ऑपरेशन व मैनेजमेंट में शामिल किया गया है। उन्होंने बताया कि कोटद्वार नगर क्षेत्र के लिए यह योजना लाभकारी है। पुरानी पेयजल लाइन होने के कारण व अत्यधिक घर बन जाने के कारण लोगों को लगातार पानी से जूझना पड़ता है। इस योजना के अंतर्गत पुरानी पेयजल लाइन को हटाकर नई पेयजल लाइन डाली जाएगी, जो भविष्य में बढ़ती आबादी के लिए लाभकारी होगी। विधानसभा अध्यक्ष ने सभी क्षेत्रवासियों की ओर से केंद्र व राज्य सरकार का धन्यवाद व्यक्त किया।

इस दौरान सहायक अभियंता लोकेश कुमार , विश्रुत कुमार, नरेंद्र सिंह, पार्षद कमल नेगी, पार्षद सुभाष पांडे, ज्योति सिंह, नीरू बाला खंतवाल, जयदीप नौटियाल आदि उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/कमलेश्वर शरण/वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर