न्यूयॉर्क पिचों की गुणवत्ता सुधारने के लिए काम कर रहा है आईसीसी

नई दिल्ली, 7 जून (हि.स.)। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने स्वीकार किया है कि न्यूयॉर्क के नासाऊ काउंटी क्रिकेट ग्राउंड पर अब तक उपयोग की गई दो पिचें घटिया स्तर की हैं और वे इस स्थल पर शेष टी-20 विश्व कप मैचों के लिए इस समस्या का समाधान करने का प्रयास कर रहे हैं।

भारत और आयरलैंड के बीच अत्यंत कठिन विकेट पर ग्रुप मैच खेले जाने के एक दिन बाद गुरुवार को आईसीसी ने एक बयान में कहा, नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में अब तक उपयोग की गई पिचें उतनी निरंतरता से नहीं खेली गई हैं, जितनी हम चाहते थे। विश्व स्तरीय मैदानों की टीम भारत-आयरलैंड मैच के समापन के बाद से स्थिति को सुधारने और शेष मैचों के लिए सर्वोत्तम संभव सतह प्रदान करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है।

न्यूयॉर्क के नए स्थल पर पहला मैच - जो पार्क की भूमि पर पांच महीने की अवधि में बनाया गया एक पॉप-अप क्रिकेट स्टेडियम है, जिसमें फ्लोरिडा में ड्रॉप-इन पिचें बनाई गई थीं और वहां लाई गई थीं - 3 जून को दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच खेला गया था। श्रीलंका की टीम पिच नंबर 1 पर 77 रन पर आउट हो गई, और दक्षिण अफ्रीका ने लक्ष्य 16.2 ओवर में हासिल कर लिया।

5 जून को भारत ने पिच नंबर 4 पर आयरलैंड को 96 रनों पर आउट कर दिया, और हालांकि उन्होंने आठ विकेट से जीत हासिल की, लेकिन उनके दो बल्लेबाजों - रोहित शर्मा और ऋषभ पंत - को शरीर पर चोटें आईं। रोहित को हाथ पर चोट लगने के कारण रिटायर हर्ट होना पड़ा। आयरलैंड के हैरी टेक्टर को भी जसप्रीत बुमराह की तेज बाउंसर से उंगली पर चोट लगी। भारत-आयरलैंड मैच के बाद, कई पूर्व क्रिकेटरों ने पिच की कड़ी आलोचना की।

पिच नंबर 2 और 3 का अभी तक खेलों के लिए इस्तेमाल नहीं किया गया है और यह देखा गया है कि इनमें से एक सतह से घास काट दी गई है। न्यूयॉर्क के इस मैदान पर छह और ग्रुप गेम होने हैं, जिसमें 9 जून को भारत बनाम पाकिस्तान का मैच भी शामिल है।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

   

सम्बंधित खबर