गाल प्रो टी20 लीग: प्रियंका बाला संभालेंगी सिलीगुड़ी स्ट्राइकर्स की कमान

कोलकाता (पश्चिम बंगाल), 06 जून (हि.स.) कोलकाता में 12 जून से शुरू हो रही बंगाल प्रो टी20 लीग में प्रियंका बाला सर्वोटेक सिलीगुड़ी स्ट्राइकर्स की कप्तानी को लेकर काफी उत्साहित हैं। 11 जून से 28 तक चलने वाली इस रोमांचकारी लीग का महिला चरण 12 जून को साल्ट लेक के जादवपुर विश्वविद्यालय में शुरू होगा।

कप्तानी को लेकर प्रियंका बाला कहती हैं, हालांकि मैं पहले भी टीमों की कप्तानी कर चुकी हूं पर बंगाल प्रो टी 20 लीग एक बड़ा मंच है और सर्वोटेक सिलीगुड़ी स्ट्राइकर्स की कप्तानी करना मेरे लिए एक बड़ी उपलब्धि है।

मुकाबलों की तैयारी को लेकर प्रियंका ने कहा कि हम अपनी रणनीति के हिसाब से चल रहे हैं और इसके लिए टीम नेट्स में खूब पसीना भी बहा रही है। टीम अपना पहला मुकाबला 12 जून को हार्बर डायमंड्स के खिलाफ खेलेगी।

महिला प्रीमियर लीग 2024 में मुंबई इंडियंस का हिस्सा रहीं प्रियंका कहती हैं, महिला प्रीमियर लीग में मुझे बहुत कुछ सीखने को मिला है, वहां मैंने देशी खिलाड़ियों से लेकर विदेशी खिलाड़ियों तक के साथ ड्रेसिंग रूम साझा किया और उनसे बहुत कुछ सीखा। जिसका फायदा बंगाल प्रो टी 20 लीग में हमें जरूर मिलेगा

वह आगे बताती हैं, हम घरेलू टूर्नामेंट में बंगाल के लिए खेलते हैं, लेकिन बंगाल प्रो टी20 लीग एक बड़ा प्लेटफार्म है, जो नए खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका देगा।

अरीवा स्पोर्ट्स की देखरेख में आयोजित बंगाल प्रो टी 20 लीग की नींव आईपीएल की तर्ज पर रखी गई है जिसमें पुरुष और महिला दोनों श्रेणियों में 8 फ्रेंचाइजी टीमें शामिल हैं और इसकी शुरुआत 11 जून से ईडन गार्डन में होगी।

सिलीगुड़ी स्ट्राइकर्स महिला टीमः

प्रियंका बाला (मार्की खिलाड़ी), बृष्टि माझी, प्रीति मोंडल, जाह्नवी राज पासवान, दिपिता घोष, पम्पा सरकार, समयिता अधिकारी, मल्लिका रॉय, प्रिया पांडे, अभिश्रुति धर, सोहिनी यादव, अंजलि बर्मन, चंद्रिमा घोषाल, मुस्कान सिन्हा, स्निग्धा बैग, श्रीतामा माली।

हिन्दुस्थान समाचार/आकाश

   

सम्बंधित खबर