नगर निगम का राजस्व वसूली शिविर शुरू, शिविर में 79 हजार 161 रुपये की वसूली

धमतरी, 7 जून (हि.स.)। धमतरी नगर क्षेत्र के अंतर्गत नजूल प्रकरण से संबंधित कई प्रकार के करों की वसूली नहीं हो पाई है। करों की वसूली में तेजी लाने के उद्देश्य से सात जून को शहर के पुरानी मंडी में छह वार्डों के लिए शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में उपभोक्ताओं से 79 हजार 161 रुपये की गई वसूली की गई।

धमतरी नगर क्षेत्र के अंतर्गत नजूल प्रकरण (फ्री होल्ड, नवीनीकरण, शिकायत आवेदन के सबंध में) नजूल भू-भाटक, पर्यावरण उपकर, अधोसंरचना उपकर, पिछला बकाया व अर्थदंड की राशि की वसूली-नजूल से संबंधित आरआरसी की वसूली अन्य विविध वसूली के लिए प्रत्येक शुक्रवार को सुबह 10 से शाम चार बजे तक शिविर आयोजित किया जा रहा है। नजूल अधिकारी ने बताया कि आज पुराना मंडी सुंदरगंज वार्ड में आयोजित शिविर में कुल एक लाख 19 हजार 717 रुपये की वसूली की जानी थी, जिसमें से 79 हजार 161 रुपये की वसूली की गई। इसमें से 58 हजार 905 रुपये राशि में और 20 हजार 256 रुपये चालान के माध्यम से मिला। इसी तरह 40 हजार 556 रुपये पटाने के लिए शिविर अवधि तक समय लिया गया। इसके अलावा शिविर में नवीनीकरण के 3505 और भूभाटक के 3786 तथा फ्री होल्ड के 72 प्रकरण प्राप्त हुए। उल्लेखनीय है कि आज आयोजित शिविर में हटकेशर वार्ड, शीतलापारा, लालबगीचा, सुभाषनगर, सुंदरगंज, नवागांव और मकेश्वर वार्ड के निवासी शामिल हुए।

अगला शिविर 14 जून को इंडोर स्टेडियम धमतरी में लगेगा

शुक्रवार 14 जून को इंडोर स्टेडियम धमतरी में नजूल शिविर लगेगा। इस शिविर में पोस्ट आफिस वार्ड, मराठापारा, अम्बेडकर, नयापारा, रामसागरपारा, डाकबंगला, सोरिदभाट, जोधापुर, विवेकानन्द नगर, रिसाईपारा पश्चिम वार्ड, टिकरापारा और रिसाईपारा पूर्व वार्ड के लोग सम्मिलित होंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/ रोशन सिन्हा

   

सम्बंधित खबर