मैक्लुस्कीगंज आगजनी मामले में पांच गिरफ्तार

रांची, 8 जून (हि.स.)। रांची के मैक्लुस्कीगंज में एसआइपीएल की साइट पर हमला कर कंटेनर में आग लगाने के मामले में पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें रवि मुंडा, महेश उरांव, रूपेश पाहन, दिनेश उरांव और अनीश केरकेट्टा हैं। इनके पास से पुलिस ने एक पिस्टल, एक देसी कट्टा, छह राउंड गोली समेत अन्य सामान बरामद किया है।

एसएसपी चंदन सिन्हा ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इन आरोपितों ने पुलिस के समक्ष स्वीकार किया कि ठेकेदार से दो लाख की रंगदारी की मांग की गई थी। ठेकेदार द्वारा बीस हजार रंगदारी देने की बात तय हुई थी। हालांकि वह भी पैसा इन्हें नहीं दिया गया, इसलिए आगजनी की घटना को अंजाम दिया गया। इस घटना में कई अन्य अपराधी शामिल हैं, जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।

मैक्लुस्कीगंज थाना क्षेत्र के दुल्ली स्थित करम कोचा में बीएसएनएल के लिए ऑप्टिकल फाइबर बिछाने वाली कंपनी एसआइपीएल की साइट पर 28 मई देर रात हथियारबंद आरोपितों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की और एक कंटेनर में आग लगा दी थी। इस दौरान डर से कंटेनर में छुपा मजदूर जिंदा जल गया।उसकी पहचान बिहार के औरंगाबाद जिले के मदनपुर स्थित छल्लीदोहर गांव निवासी संजय भुइयां (25) के रूप में हुई थी। आगजनी में कंटेनर के अंदर रखी एचडीडी मशीन, डीजी ट्रैकर सहित करोड़ों रुपये के अन्य सामान जल गये थे। घटना के बाद आग लगाने वाले वहां से नारेबाजी करते हुए चले गये।

ऑनलाइन जुआ खेलाने वाले गिरोह का भंडाफोड़

उधर, ऑनलाइन जुआ खेलाने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है। एसएसपी चंदन सिन्हा के निर्देश पर पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए मास्टरमाइंड समेत सात लोगों गिरफ्तार किया है।

इनमें मास्टरमाइंड दीपक टंडन, शुभम कुमार, विनय कुमार, निरज कुमार रजवार, विकास कुमार, सागर कुमार और आदित्य कुमार हैं। इनके कब्जे से एक अवैध पिस्टल, और 13 भिन्न-भिन्न व्यक्तियों के एटीएम कार्ड बरामद हुए हैं। मास्टरमाइंड दीपक टंडन की गिरफ्तारी मोरहाबादी मैदान के पास हुई। उसकी निशानदेही पर अलग अलग जगहों से बाकी लोगों को गिरफ्तार किया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/वंदना/दधिबल

   

सम्बंधित खबर