अमित शाह आज शाम दिल्ली में महाराष्ट्र के गठबंधन दलों के नेताओं से करेंगे मुलाकात

मुंबई, 08 जून (हि. स.)। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता अमित शाह आज शाम को दिल्ली में महाराष्ट्र के गठबंधन नेताओं से बैठक में मुलाकात करेंगे। उन्होंने महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से कामकाज करते रहने को कहा है। बैठक को देखते हुए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने आज वर्षा शासकीय निवास पर होने वाली एनडीए नेताओं और नवनिर्वाचित सांसदों की बैठक को रद्द कर दिया है।

उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र में एनडीए को अपेक्षित सीटें न मिलने की जिम्मेदारी लेते हुए देवेंद्र फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने की पेशकश की थी। इसी सिलसिले में फडणवीस शुक्रवार को दिल्ली में अमित शाह से मिले। शाह ने उन्हें नई सरकार के शपथग्रहण समारोह तक काम करते रहने का आग्रह किया। इसके बाद मुख्यमंत्री ने एनडीए के सहयोगी दलों के नेताओं और नवनिर्वाचित सांसदों से शनिवार को मिलने का कार्यक्रम तय किया।

शनिवार सुबह अमित शाह की ओर से तय की गई बैठक की जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री ने आज शाम होने वाली अपनी बैठक को रद्द कर दिया है। मुख्यमंत्री सचिवालय से जानकारी मिली है कि मुख्यमंत्री सहित महाराष्ट्र के एनडीए के नेता आज दिल्ली जाएंगे। इस बैठक में अमित शाह महाराष्ट्र के एनडीए नेताओं को क्या दिशानिर्देश देते हैं, इस पर निगाहें लगी हुई हैं।

उल्लेखनीय है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र में एनडीए ने राज्य की 48 में से 41 सीटें जीती थीं। लेकिन महाराष्ट्र में शिवसेना में फूट होने के बाद सीएम शिंदे की शिवसेना और राकांपा में फूट होने के बाद उपमुख्यमंत्री अजीत पवार की राकांपा एनडीए में शामिल होकर चुनाव लड़ा था। महाराष्ट्र में एनडीए के नए गठबंधन को केवल 17 सीटें हासिल हो सकी हैं।

हिन्दुस्थान समाचार / राजबहादुर/मुकुंद

   

सम्बंधित खबर