राष्ट्र विरोधी ताकतों के विरुद्ध निरंतन संघर्ष करता है बजरंग दल: नीरज दौनेरिया

अररिया, 08 जून (हि.स.)।

फारबिसगंज के रानी सरस्वती विद्या मंदिर में विश्व हिंदू परिषद (विहिप) और बजरंग दल के चल रहे प्रांतीय शौर्य प्रशिक्षण वर्ग के तीसरे दिन शनिवार को मुख्य वक्ता के रूप में बजरंग दल के राष्ट्रीय संयोजक नीरज दौनेरिया ने स्वयंसेवकों को प्रशिक्षण दिया। इस मौके पर दौनेरिया ने कहा कि राष्ट्र विरोधी ताकतों के विरुद्ध निरंतन संघर्ष करता आ रहा है बजरंग दल।

इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में देह में बजरंग दल को बनाये जाने की आवश्यकता पर प्रकाश डाला।उन्होंने कहा कि पूर्व में रही सरकार ने हिंदू समाज की राम जानकी यात्रा को सुरक्षा प्रदान करने से मना कर दिया था। तब विश्व हिंदू परिषद के आह्वान पर संतों ने मिलकर 1984 में बजरंग दल का गठन किया और तब से लेकर अब तक बजरंग दल हिंदू विरोधी एवं राष्ट्र विरोधी ताकतों के विरुद्ध निरंतर संघर्ष करता हुआ आ रहा है।

उन्होंने कहा कि बजरंग दल अमरनाथ यात्रा हो या राम मंदिर आंदोलन हो या लव जिहाद का मामला, नेपाल बॉर्डर पर मां पूर्णागिरी दर्शन यात्रा, गौ हत्या के विरुद्ध निरंतर जिहादियों के खिलाफ आंदोलन एवं संघर्ष के लिए हमेशा तैयार रहता है। देश में कोई आपदा का समय रहा हो तो बजरंग दल हमेशा बढ़ चढ़कर के भाग लिया है। बजरंग दल युवाओं को शौर्य युक्त बनाने के लिए समय-समय पर प्रशिक्षण वर्ग लगाता रहता है।

इस दौरान प्रांत संयोजक प्रकाश पांडेय,प्रांत सहसंयोजक पंकज सिंह, बजरंग दल जिला संयोजक संजीव साह, जिला मंत्री शुभम चौधरी, जिला अध्यक्ष विजय देव उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/गोविन्द

   

सम्बंधित खबर