मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने मानसून से पहले सभी तैयारी पूर्ण कर लेने के दिए निर्देश

ऋषिकेश, 08 जून (हि.स.)। क्षेत्रीय विधायक व कैबिनेट मंत्री डॉ. प्रेमचंद अग्रवाल ने ऋषिकेश में मानसून से पहले सभी तैयारियां पूर्ण कर लेने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने शनिवार को देहरादून जिलाधिकारी सोनिका से इस संबंध में बात की और कार्य योजना बनाकर अवगत कराने का निर्देश दिया।

डॉ. अग्रवाल ने निर्देशित करते हुए कहा है कि सभी प्रभावित क्षेत्रों में पानी निकासी व बाढ़ नियंत्रण जैसे कार्यों के लिए शीघ्र कार्य योजना बनाएं। कार्य योजना से उन्हें भी अवगत कराकर निर्माण कार्य शुरू किया जाए।

उन्होंने कहा कि वर्ष 2023 में सामान्य से अधिक वर्षा होने के कारण रायवाला, श्यामपुर, खदरी, पांडेय प्लाट (ठाकुरपुर), गुमानीवाला सहित अनेकों ग्रामीण क्षेत्र एवं चन्देश्वरनगर, गंगानगर, मंसा देवी, शिवाजीनगर सहित अनेकों शहरी क्षेत्रों में जल भराव से व्यापक जनधन का नुकसान हुआ था। उन्होंने बताया कि ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र में जन-जीवन बाढ़ से प्रभावित हुआ था। स्थानीय आम जनमानस को जलभराव के कारण परिसम्पत्तियों के व्यापक नुकसान के साथ ही पशुधन की भी हानि हुई थी। समुचित जल निकासी की व्यवस्था न होने के कारण क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर जलभराव, भू-धसाव तथा किसानों की खरीफ की फसल को भी काफी नुकसान पहुंचा था।

हिन्दुस्थान समाचार/ विक्रम/सत्यवान/वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर