उधार लिए तीन हजार रुपए मांगने पर तीन दोस्तों ने की साथी की हत्या

पलामू, 3 जून (हि.स.)। तीन हजार रुपए उधार लेने के बाद चुकता नहीं करने पर लगातार मिल रही धमकी से परेशान होकर तीन दोस्तों ने अपने ही दोस्त की हत्या कर दी। साथ ही उसकी डेड बॉडी को पत्ते से ढक कर छुपा दिया। घटना के चार दिन बाद आरोपी तीनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही मृतक की बाइक सहित अन्य सामान भी बरामद किए गए हैं।

यह मामला पलामू जिले के पांकी थाना क्षेत्र के बरदाग जंगल से जुड़ा हुआ है। दो जून को जहां से एक युवक की डेड बॉडी बरामद हुई थी। छानबीन करने पर पता चला कि लेस्लीगंज थाना में 30 मई को एक युवक की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करायी गयी। परिजनों से संपर्क करके उन्हें युवक का शव दिखाया गया तो उन्होंने उसकी पहचान पिंडरा गांव के सुनेश्वर यादव पिता कमलदेव यादव के रूप में की। परिजनों ने बताया कि 30 मई से सुनेश्वर लापता था। घर से निकलने से पहले उसने बताया था कि वह अपने दोस्त पांकी के करमाटाड़ होटाई के मुकेश कुमार (20), कुलदीप उरांव (20) एवं नगड़ी के सोनू कुमार (26) के साथ कहीं जा रहा है।

पुलिस तीनों दोस्तों को ग्रामीणों की मदद से पूछताछ के लिए थाना लाई। कड़ाई से पूछताछ के उपरांत तीनों दोस्तों ने हत्या की बात स्वीकार की। बताया कि पांकी के रतनपुर नगड़ी के सोनू कुमार पिता नन्हकू भुइयां ने सुनेश्वर यादव से जनवरी 2024 में तीन हजार रूपए उधार लिया था, जिसे वापस नहीं करने के लिए सुनेश्वर द्वारा हमेशा धमकी दी जाती थी एवं गाली गलौज की जाती थी। इस पर तीनों दोस्तों ने सुनेश्वर की हत्या की योजना बनाई।

30 मई को तीनों दोस्त सुनेश्वर के साथ बरदाग जंगल में खाया पिया और शाम 7.30 बजे सुनसान होने पर इसी जंगल में सुनेश्वर की पत्थर से कुचकर हत्या कर दी। शव को छुपाने के लिए घटनास्थल से 150 मीटर की दूरी पर ले जाकर उसे पत्तों से ढक दिया। मृतक की बाइक को माड़न के जंगल में ले जाकर फेंक दिया। घटनास्थल से मृतक का पर्स, चप्पल, कपड़े एवं माड़न जंगल से बाइक बरामद की गयी। आरोपियों की निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल पत्थर भी बरामद किया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

   

सम्बंधित खबर