ऋषिकेश स्टेशन पर ट्रेन में मिले महिला के कटे हाथ और पैर

- जीआरपी पुलिस ने अंगों को एम्स मोर्चरी में रखवाया

ऋषिकेश, 11 जून (हि.स.)। इंदौर की एक ट्रेन में विगत 9 जून को मिले महिला के अंगों के बाद योग नगरी रेलवे स्टेशन पर पहुंची एक अन्य ट्रेन के अंदर से काली पालिथीन में महिला के कटे हुए हाथ पैर मिलने से सनसनी फ़ैल गई। बताया जा रहा है कि उक्त महिला के शरीर का अन्य भाग इंदौर में एक ट्रेन में मिला था। महिला की हत्या के आरोप में इंदौर रेलवे पुलिस ने अज्ञात केखिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया है। फिलहाल, मृतक महिला की शिनाख्त नहीं हो पाई है।

इंदौर रेलवे पुलिस के अनुसार मृतक महिला की उम्र 25 वर्ष है। ऋषिकेश रेलवे स्टेशन में उज्जैनी एक्सप्रेस ट्रेन की धुलाई के दौरान स्लीपर के दो कोचौं के बीच टॉयलेट के बगल में एक काली पॉलीथिन में महिला के कोहनी के नीचे से कटे हाथ नेल पॉलिश और दो पैर मिले हैं।

जीआरपी देहरादून के प्रभारी निरीक्षक त्रिवेंद्र सिंह राणा ने बताया कि ऋषिकेश स्टेशन में उज्जैनी एक्सप्रेस रविवार शाम 7:00 बजे पहुंची थी। सोमवार करीब 12:00 बजे जब ट्रेन की धुलाई की जा रही थी तो कर्मचारियों को एक पालिथीन दिखाई दी। पॉलिथीन से दुर्गंध आ रही थी। इसके बाद कर्मचारियों ने रेलवे पुलिस को इसकी सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने जब पॉलिथीन खोली तो देखा कि उसमें कटे हाथ पैर थे। हाथों के नाखूनों पर नेल पॉलिश और कलाई में चूड़ियां थीं, जिससे स्पष्ट हो रहा था कि अंग महिला के हैं।

राणा ने बताया कि ट्रेन इंदौर से आगे लक्ष्मीबाई नगर मध्य प्रदेश से शुरू होती है। इसलिए उन्होंने इंदौर के जीआरपी एसएचओ संजय शुक्ला से इस संबंध में बातचीत की, जिन्होंने बताया कि बीती 9 जून को एक अन्य ट्रेन में महिला का शव मिला था। उसके हाथ पांव कटे थे। इस संबंध में इंदौर थाने में अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा भी दर्ज किया गया है। राणा ने बताया कि अंगों की फारेंसिक जांच के लिए टीम बुलाई गई थी। अंगों का डीएनए लिया जाएगा। फिलहाल अंगों को एम्स की मोर्चरी में भेज दिया गया है। इस मामले में इंदौर जीआरपी से भी संपर्क किया जा रहा है, जिन्हें पूरा सहयोग किया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/विक्रम

/दधिबल

   

सम्बंधित खबर