हुगली लोकसभा सीट जीतने के बावजूद आपसी कलह से जूझ रही है तृणमूल

हुगली, 11 जून (हि.स.)। हुगली लोकसभा सीट जीतने के बाद यहां तृणमूल कांग्रेस का आपसी संघर्ष खुलकर सामने आ गया है। शनिवार रात पांडुआ में तृणमूल प्रधान के घर पर हमला हुआ, क्षेत्र के युवा नेता पर हमला हुआ और साथ ही तृणमूल कांग्रेस के स्थानीय कार्यालय में तोड़फोड़ की घटना घटी। घटना में दो लोग घायल हो गए। पुलिस ने इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

स्थानीय और पुलिस सूत्रों से मंगलवार को मिली जानकारी के मुताबिक, पांडुआ के हरल दासपुर ग्राम पंचायत के प्रधान करुणा क्षेत्रपाल के घर पर कई लोगों ने हमला किया, उन्होंने प्रधान पद से हटने की धमकी दी। इसके बाद इलाके के युवा तृणमूल नेता आसिफ और उनके परिवार पर हमला हुआ। आसिफ के पिता अब्दुल अजीम मल्लिक और उनके पड़ोसी माजिद हलदर को बेरहमी से पीटा गया। दोनों को चुंचूड़ा इमामबाड़ा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आसिफ की शिकायत के आधार पर पुलिस ने शेख रुस्तम नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है।

हुगली से तृणमूल उम्मीदवार रचना बनर्जी ने लोकसभा चुनाव में बड़ी जीत हासिल की है, हालांकि वह तीन विधानसभाओं में हार गईं, लेकिन उन्होंने चार विधानसभाओं में बड़े अंतर से जीत हासिल की। पांडुआ से 28786 वोट से रचना जीती है। यह जीत तृणमूल के लिए सिरदर्द बन सा गया है।

प्रधान करुणा ने आरोप लगाया कि तृणमूल के क्षेत्र अध्यक्ष राजा सरकार के लोगों ने इस हमले को अंजाम दिया है। उन्हें प्रधान पद से हटने के लिए कहा जा रहा है। वे लोग कह रहे थे कि वह सभी को काट डालेंगे और जला देंगे। मुझे अफसोस है पार्टी में उनके साथ इस तरह का बर्ताव किया गया। वे लोग पंचायत पर कब्ज़ा करना चाहते हैं क्योंकि मैं ईमानदारी से पंचायत चला रहा हूं।

हालांकि विरोधी गुट के लोगों ने कुछ भी नहीं बोलना चाहते थे। लेकिन पांडुआ ब्लॉक तृणमूल के पूर्व अध्यक्ष संजय घोष ने कहा कि सभी तृणमूल के लोग हैं। हम देखेंगे कि घटना क्यों हुई है। अगर कोई दोषी है, तो प्रशासन से कार्रवाई करेगी। हिन्दुस्थान समाचार /धनंजय /गंगा

   

सम्बंधित खबर