विधानसभा अध्यक्ष ने 400 केवी खंदूखाल-रामपुरा लाइन निर्माण की परखी प्रगति

देहरादून, 01 जून (हि.स.)। विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने शनिवार को शासकीय आवास यमुना कॉलोनी में पिटकुल एवं मेघा इंजनियरिंग के उच्चाधिकारियों के साथ बैठक कर 400 केवी खंदूखाल-रामपुरा लाइन निर्माण की प्रगति परखी। इस दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों को विभागों से सामंजस्य स्थापित कर ससमय निर्माण कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए।

विधानसभा अध्यक्ष से परियोजना प्रबंधक ने बताया कि 400 केवी खंदूखाल-रामपुरा लाइन निर्माण में सेंट्रल ट्रांसमिशन यूटिलिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड की ओर से मेसर्स केआरटीएल को कार्य आवंटित किया गया है। यह लाइन पिटकुल के 400 केवी उप संस्थान खंदूखाल से पिटकुल के ही 400 केवी उप संस्थान काशीपुर में जोड़े जाने के साथ उच्चीकृत भी किया जाना है। अधिकारियों ने बताया कि निर्माण कार्य में खंदूखाल उप केंद्र की भूमि वन विभाग से सन् 2038 तक लीज पर ली गई है।

इस संबंध में विधानसभा अध्यक्ष ने पिटकुल व कार्यदायी संस्था को सेंट्रल ट्रांसमिशन यूटिलिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड एवं केंद्रीय विद्युत प्राधिकरण को प्रकरण की यथास्थिति से अवगत कराने के साथ आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। बैठक में पिटकुल के प्रबंधक निदेशक पीसी ध्यानी, परियोजना निदेशक बीके सिंह, परिचालन निदेशक जीएस बुदियाल, अरुण सभरवा, कंपनी सचिव रघु कुमार आदि थे।

हिन्दुस्थान समाचार/कमलेश्वर शरण/वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर