जींद: बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने फूंका आतंकवाद का पुतला

जींद, 12 जून (हि.स.)। बजरंग दल के आह्वान पर बुधवार को लघु सचिवालय पर रियासी में आतंकवादी हमले में मारे गए हिंदू तीर्थ यात्रियों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए पाकिस्तान पोषित इस्लामिक जेहादी आतंकवाद के खिलाफ राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा। इससे पहले अग्रवाल धर्मशाला के बाहर आतंकवाद का पुतला भी फूंका गया।

ज्ञापन सौंपने से पहले बजरंग दल जिला संयोजक महावीर बिरौली ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर में धार्मिक यात्रा पर निकले हिंदू श्रद्धालुओं पर माता वैष्णो देवी कटरा से शिवखोड़ी दर्शन को जाते समय गत नौ जून को इस्लामिक जेहादी पाकिस्तान पोषित आतंकवादियों ने घात लगाक र शिव खोड़ी के निकट बस के ऊपर अंधाधुंध गोलीबारी कर बस चालक सहित 10 तीर्थ यात्रियों की हत्या कर दी। जिससे देशभर में भारी आक्रोश व्याप्त है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान पोषित आतंकवाद का दंश भारत झेल रहा है। धारा 370 हटने के बाद एक आशा की ज्योति जगी है लेकिन लगता है उग्रवादियों का मनोबल अभी कम नही हुआ है। हिंदुओं को चिन्हित करके उनकी हत्या की घटनाएं सामने आ रही हैं।

उन्होंने सरकार से मांग की कि जम्मू-कश्मीर में हिंदुओं की सुरक्षा कासमुचित प्रबंध किया जाए। जिलाध्यक्ष सुशील सिंगला ने कहा कि इस प्रकार हमारे श्रद्धालुओं और धार्मिक यात्रा पर निकले हुए मासूम लोगों और मासूम बच्चों पर जिस प्रकार कायराना हमला किया गया है, वो किसी भी सूरत में बर्दाश्त नही किया जाएगा। जम्मू-कश्मीर में हमारे बहुत पौराणिक धार्मिक स्थल हैं। जिसमें कि देश और विदेश से यात्री धार्मिक आस्था मनोकामना के लिए जाते हैं। परंतु जिस प्रकार आतंकवादी हमले हो रहे हैं, इस पर सरकार को ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार ऐसा करे कि ऐसी घटनाएं दोबारा से न हों।

हिन्दुस्थान समाचार/ विजेंद्र/संजीव

   

सम्बंधित खबर