हिसार : तीन विद्यार्थियों को जर्मनी आधारित बहुराष्ट्रीय कंपनी में मिला प्लेसमेंट

हिसार, 12 जून (हि.स.)। गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सैल के सौजन्य से गुरुग्राम आधारित ईडीएजी प्रोडक्शन सॉल्यूशन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के ऑन-कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव में विश्वविद्यालय के मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग के तीन विद्यार्थियों को चयनित किया गया है।

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई व कुल सचिव प्रो. विनोद छोकर ने इन विद्यार्थियों को बधाई देते हुए कहा कि विश्वविद्यालय का मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग अपने उद्योग आधारित पाठ्यक्रम एवं प्रशिक्षण के माध्यम से कॉरपोरेट के लिए कुशल कार्यबल प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।

प्री-प्लेसमेंट टॉक के दौरान निदेशक मीनाक्षी वर्मा ने बुधवार को बताया कि ईडीएजी इंजीनियरिंग ग्रुप एजी एक अंतरराष्ट्रीय कॉरपोरेट समूह है, जो इंजीनियरिंग सेवा क्षेत्र में सक्रिय है। वर्ष 2015 से यह कंपनी आर्बन, कैंटन थर्गाऊ और स्विट्जरलैंड में स्थित है। प्लेसमेंट निदेशक डॉ. प्रताप सिंह ने बताया कि प्लेसमेंट ड्राइव में मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग के 24 विद्यार्थियों ने प्लेसमेंट ड्राइव में भाग लिया। ईडीएजी प्रोडक्शन सॉल्यूशन इंडिया की पूरी प्लेसमेंट प्रक्रिया में प्री-प्लेसमेंट टॉक के बाद एप्टीट्यूड टेस्ट व तकनीकी परीक्षण, तकनीकी साक्षात्कार तथा एचआर साक्षात्कार सहित ऑफलाइन टेस्ट शामिल थे।

सहायक निदेशक डॉ. आदित्य वीर सिंह ने बताया कि बीटेक मैकेनिकल इंजीनियरिंग के चेतन, मोहित व जतिन कुमार का चयन 4.5 लाख रुपये वार्षिक पैकेज के साथ हुआ है। प्लेसमेंट ड्राइव का समन्वय मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग के विक्रम कुमार ने विभाग के शिक्षकों डॉ. परमजीत और सोनू के मार्गदर्शन में किया।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर/सुमन/संजीव

   

सम्बंधित खबर