मोदी की गारंटी को झुठला रही भजनलाल सरकार : गहलोत

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के टवीट

जयपुर, 12 जून (हि.स.)। पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र और राज्य सरकार पर निशाना साधा है। गहलोत ने भजनलाल सरकार पर मोदी की गारंटी को झूठा साबित करने का आरोप लगाया है। गहलोत ने एनडीए सरकार में शामिल टीडीपी और जेडीयू से कम मंत्री बनाने पर तंज कसा है। गहलोत ने दावा किया कि भाजपा का अगला निशाना अब टीडीपी और जेडीयू होंगी।

गहलोत ने राजस्थान में फ्री बिजली योजना को लेकर भी भजनलाल सरकार पर निशाना साधा। गहलोत ने बुधवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि हमारी सरकार ने महंगाई राहत कैंप लगाकर जनता को 10 राहत भरी योजनाएं दी थीं। इनमें 100 यूनिट घरेलू बिजली फ्री भी शामिल थी। इससे करीब 1.04 करोड़ उपभोक्ताओं का बिल शून्य हो गया था और महंगाई से बड़ी राहत मिली थी। इन योजनाओं को आगे बढ़ाने की गारंटी मोदी विधानसभा चुनाव में देकर गए, लेकिन राजस्थान सरकार इस गारंटी को झूठी साबित कर रही है। नए घरेलू बिजली उपभोक्ताओं और पूर्व में रजिस्ट्रेशन करवा पाने वाले उपभोक्ताओं के लिए नई सरकार ने कोई प्रक्रिया ही नहीं रखी है। इससे करीब 30 लाख उपभोक्ता प्रभावित हो रहे हैं।

गहलोत ने कहा कि राजस्थान की भाजपा सरकार न तो वादे के मुताबिक पेट्रोल-डीजल की कीमतें गुजरात और हरियाणा के समान कर सकी है और न ही महंगाई से राहत देने के लिए पहले से चल रही योजनाओं को मजबूत कर सकी है। यही इस सरकार की नीयत का रियलिटी चेक है, जिससे जनता के सामने इनकी सच्चाई आ रही है। गहलोत ने कहा कि केंद्रीय मंत्रिमंडल और मंत्रालयों में मिले स्थान को देखकर तो ऐसा लगता है कि टीडीपी और जेडीयू को अपमान से बचने के लिए केंद्र सरकार को बाहर से समर्थन करना चाहिए था। इससे कम से कम इन दोनों दलों की गरिमा और सम्मान बचा रहता।

उन्होंने कहा कि जेडीयू और टीडीपी को यह नहीं भूलना चाहिए कि भाजपा का इतिहास क्षेत्रीय दलों को खत्म कर अपनी पार्टी का विस्तार करने का रहा है। आंध्र प्रदेश में वाईएसआर कांग्रेस और ओडिशा में बीजेडी इसके ताजा उदाहरण हैं। एनडीए सरकार की शुरुआत में ही हुई टीडीपी और जेडीयू की उपेक्षा से लगता है कि भाजपा का अगला निशाना ये दोनों पार्टियां ही बनने वाली हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर