राष्ट्रीय खेलों को लेकर समस्त तैयारियों को तय समय पर पूरा करें : खेल मंत्री

देहरादून, 12 जून (हि.स.)। खेल मंत्री रेखा आर्या ने अधिकारियों को राष्ट्रीय खेलों को लेकर समस्त तैयारियों को तय समय पर पूरा करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि अधिकारी खेल विभाग की ओर से संचालित योजनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार करें। उन्होंने बताया कि आउट ऑफ टर्न जॉब के शासनादेश में संशोधन कर जल्द विज्ञप्ति निकाली जाएगी, ताकि छूटे हुए बच्चे भी आवेदन कर सकेंगे।

बुधवार को रायपुर स्थित महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज में खेल मंत्री रेखा आर्या ने आगामी राष्ट्रीय खेलों और खेल विभाग की ओर से संचालित योजनाओं की प्रगति के बारे में विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

इस दौरान खेल मंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए उन्हें राष्ट्रीय खेलों की औपचारिक घोषणाओं की तिथि सहित समस्त तैयारियों को तय समय पर पूरा करने के निर्देश दिए। खेल मंत्री ने कहा कि अधिकारियों को आउट ऑफ टर्न जॉब,4 प्रतिशत खेल कोटा को रोस्टर में निकालने के साथ ही अभी तक अधियाचन में भेजे जाने के ऊपर जल्द पूर्ण कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि आउट ऑफ टर्न जॉब में जो बच्चे किन्हीं कारणवश आवेदन नहीं कर पाए हैं उनके लिए शासनादेश में संशोधन करते हुए जल्द से जल्द विज्ञप्ति को पुनः निकालने के निर्देश भी दिए गए हैं।

खेल मंत्री ने कहा कि स्पोर्ट्स डेवलपमेंट फण्ड के साथ ही विभाग की ओर से संचालित अन्य योजनाओं की जानकारी आमजनमानस को हो, इसके लिए व्यापक प्रचार-प्रसार करने के दिशा-निर्देश बैठक में संबंधित अधिकारियों को दिए गए हैं।

इस अवसर पर विशेष प्रमुख सचिव अमित सिन्हा, निदेशक खेल जितेंद्र सोनकर,संयुक्त निदेशक अजय अग्रवाल सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश/वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर