फरीदाबाद: समाधान शिविर में महिला सफाई कर्मी को मिला न्याय

सफाई कर्मचारी रही महिला की समस्या का समाधान करवाने के दिए निर्देश

फरीदाबाद, 13 जून (हि.स.)। जन समस्याओं के निवारण के लिए लगाए जा रहे समाधान शिविर में उपायुक्त विक्रम सिंह ने प्रार्थी महिला कविता की समस्या की गंभीरता से सुनवाई करते हुए आगे बढक़र समाधान के लिए संबंधित निगमाधिकारियों को खुद फोन कर निर्देश दिए। कविता निगम में ही कॉन्ट्रैक्ट पर सफाई कर्मचारी थी, जिन्होंने अपने वेतन संबंधी समस्या प्रस्तुत की।

उपायुक्त ने उन्हें आश्वासन दिया कि उनकी समस्या का निवारण प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा। उपायुक्त विक्रम सिंह ने समाधान शिविर की शुरुआत के चौथे दिन गुरुवार सुबह 9 बजे से ही लोगों की समस्याओं की सुनवाई प्रारंभ की। उनके पास आने वाले हर व्यक्ति की सुनवाई उन्होंने गंभीरता से करते हुए मौके पर ही समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों को मौके पर ही निर्देश दिए। उन्होंने अतिरिक्त उपायुक्त डा. आनंद शर्मा, डीसीपी जसलीन कौर, नगर निगम बल्लभगढ़ के संयुक्त आयुक्त करण आदि अधिकारियों को साथ लेकर समस्याओं की सुनवाई की।

उपायुक्त विक्रम सिंह ने कहा कि समाधान शिविर जिला स्तर पर लघु सचिवालय में तथा उपमंडल स्तर पर भी लगाये जा रहे हैं, जिनमें अधिकारीगण प्राथमिकता के आधार पर लोगों की समस्याओं की सुनवाई कर उनका निपटारा कर रहे हैं। पहला प्रयास किया जाता है कि मौके पर ही लोगों की समस्याओं का समाधान हो। यदि ऐसा संभव न हो तो समयबद्धता के साथ समाधान करवाया जाता है।

उपायुक्त विक्रम सिंह ने जानकारी दी कि समाधान शिविर के माध्यम से लोगों की विभिन्न प्रकार की शिकायतों का निवारण किया जा रहा है। इनमें मुख्य रूप से परिवार पहचान पत्र, प्रॉपर्टी आईडी, पेंशन, रजिस्ट्री, लोकल बॉडी का नो ड्यूज सर्टिफिकेट, म्यूनिसिपल कमेटी से नक्शा अनुमोदन, राशन कार्ड, अपराध की शिकायत, सार्वजनिक स्वास्थ्य, बिजली, सिंचाई आदि को शामिल किया गया है। उन्होंने आम जनमानस से अपील की कि वे समाधान शिविर का पूर्ण लाभ उठायें।

हिन्दुस्थान समाचार/मनोज

   

सम्बंधित खबर