गंगा नदी पर निर्माणाधीन ब्रिज को तेजी से पूरा कराएं, गुणवत्ता का रखें ध्यान : जिलाधिकारी

वाराणसी,13 जून (हि.स.)। लोकसभा चुनाव के बाद जिला प्रशासन ने निर्माणाधीन सभी विकास परियोजनाओं को समय पर पूरा कराने के लिए खासा जोर दिया है।

गुरुवार को जिलाधिकारी एस. राजलिंगम ने कलेक्ट्रेट सभागार में निर्माणाधीन सभी विकास परियोजनाओं के प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने जनपद में निर्माणाधीन सभी परियोजनाओं पर तेजी से कार्य कराते हुए त्वरित गति से पूर्ण कराने के लिए अफसरों को निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि परियोजनाओं के निर्माण में समय के साथ ही गुणवत्ता का भी पूर्ण ध्यान रहे,किसी भी परियोजना में लेटलतीफी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बैठक में उन्होंने कज्जाकपुरा रेलवे ओवरब्रिज की धीमी प्रगति पर असंतोष जताया। और तेजी से कार्य करने के लिए कहा।

समीक्षा के दौरान वाराणसी रिंग रोड फेज दो के अवशेष कार्यों तथा गंगा नदी पर निर्माणाधीन ब्रिज को तेजी से कार्य कराते हुए पूर्ण करने के निर्देश दिए, ताकि जनसामान्य के आवागमन के लिए चालू किया जा सके। इसी तरह लहरतारा बीएचयू, कचहरी से संदहा मार्ग, पांडेयपुर-आजमगढ़ मार्ग, काली माता मंदिर से आजमगढ़ मार्ग के चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण के कार्यों की समीक्षा के दौरान अवशेष धर्मस्थलों को समुचित स्थलों पर शिफ्टिंग कराते हुए अविलंब कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए।

इसी प्रकार पड़ाव से रामनगर टेंगरा मोड़ सड़क के चौड़ीकरण एवं सुदृणीकरण के कार्य को जुलाई अंत प्रत्येक दशा में पूर्ण कराने के निर्देश दिए।

बैठक के दौरान आईटीआई, मेडिकल कालेज, सिगरा स्टेडियम के पुनर्विकास, रोप वे, सारनाथ पर्यटन विकास, शहर में पार्कों के सुंदरीकरण आदि अन्य परियोजनाओं की समीक्षा करते हुए कार्यों को समय से पूर्ण कराने के निर्देश दिए।

समीक्षा बैठक में एडीएम प्रशासन विपिन कुमार,एडीएम प्रोटोकॉल,जिला विकास अधिकारी,पीडी डीआरडीए, पीडब्लूडी,जल निगम सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/राजेश

   

सम्बंधित खबर