उज्जैन: आईपीएल सटोरिये के यहां मिला 15 करोड़ कैश, रातभर से मशीन ने गिने नोट

उज्जैन, 14 जून (हि.स.)। उज्जैन पुलिस ने मुसद्दीपुरा में शुक्रवार को आईपीएल का ऑनलाइन सट्टा खिलाने वालों के यहां बड़ी छापामार कार्यवाई की है। यहां से करीब करीब 15 करोड़ रुपए जब्त किए हैं। यहां बैंक की नोट गिनने की मशीन रातभर लगी रही । इस पूरे मामले में तीन सटोरिये भी गिरफ्तार हुए हैं।

उज्जैन पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा ने शुक्रवार सुबह प्रेस कॉन्फ्रेंस में खुलासा किया है कि पुलिस को गुरूवार रात गुप्त सूचना मिली थी कि मुसद्दीपुरा के पीयूष चोपड़ा नामक सटोरिये के घर अकूत सम्पत्ति जमा की जा रही हैं। जिसके बाद नीलगंगा थाने की पुलिस और क्राइम ब्रांच को अलर्ट किया गया। इसके बाद संयुक्त रूप से दोनों ने वहां छापेमारी की। यहां नोटों का अंबार देखकर पुलिस भी दंग रह गई और जानकारी मिलने के बाद इसी के एक और मकान कृष्णा पार्क में भी छापा मारा गया वहां पर भी नोटों का ढ़ेर मिलने के बाद पुलिस रातभर से नोट गिन रही भी कि बाद में बैंक से मशीन बुलाकर करीब 10 से अधिक बैगों में 300 गड्डीयां 15 करोड़ से अधिक के नोट गिने हैं। साथ ही 3.5 करोड़ की विदेशी मुद्रा और सोने के बिस्कुट भी बरामद किए गए हैं। घटना के बाद आरोपितों के मकानों पर भारी पुलिस बल भी तैनात किया गया है। किसी को भी बाहर और अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है।

पुलिस ने इस मामले में पीयूष चोपड़ा के तीन सहयोगियों को गिरफ्तार कर लिया है जिनसे पूछताछ की जा रही है। पीयूष चोपड़ा अभी फरार हो गया है। जिसकी तलाश के लिए पुलिस टीम लगा दी गई है।

हिन्दुस्थान समाचार/ललित/राजू

   

सम्बंधित खबर