जानलेवा बीमारी से ग्रसित बच्चे को बचाने की आम आदमी पार्टी ने शुरू की मुहिम

नई दिल्ली, 14 जून (हि.स.)। आम आदमी पार्टी के नेता एवं सांसद संजय सिंह ने स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी (एसएमए) टाइप-2 बीमारी से ग्रसित बच्चे की जिंदगी बचाने के लिए देश भर के लोगों से आर्थिक मदद की गुहार लगाई है। शुक्रवार को उन्होंने बच्चे के माता-पिता की मौजूदगी में पार्टी मुख्यालय में प्रेसवार्ता कर उसकी जान बचाने के लिए मुहिम की शुरुआत की।

उन्होंने कहा कि बच्चे को दो साल की उम्र पूरी होने से पहले बीमारी को ठीक करने का इंजेक्शन नहीं लगा तो उसकी जान को खतरा हो सकता है। इस बीमारी में जो इंजेक्शन लगता है, उसकी कीमत 17 करोड़ रुपये है और इतना महंगा इंजेक्शन एक समान्य व्यक्ति नहीं खरीद सकता है। लिहाजा, मैंने अपनी तरफ से एक लाख रुपये की आर्थिक मदद की है। मैं देशवासियों से अपील करता हूं कि इस बच्चे की जिंदगी बचाने के लिए सभी लोग आगे आएं और अपने सामर्थ्य के अनुसार उसकी आर्थिक मदद करें।

संजय सिंह ने कहा कि वेहंत जैन नाम के इस बच्चे को एमएमए टाइप-2 की बीमारी है। डॉक्टरों ने इसकी पुष्टि करते हुए चेतावनी दी है कि अगर दो साल की उम्र के अंदर बच्चे को इंजेक्शन नहीं लगा तो उसके जीवन को गंभीर खतरा हो सकता है। मानवीयता के नाते हमारी जिम्मेदारी बनती है कि बच्चे की मदद करें। बूंद-बूंद से ही घड़ा भरता है।

इस बीमारी में जो इंजेक्शन लगता है, वो बहुत महंगा होता है। किसी सामान्य व्यक्ति के लिए उसका खर्च उठा पाना संभव नहीं है। इस बीमारी के इंजेक्शन की कीमत 17 करोड़ रुपये है। त्रिनगर निवासी वेहंत जैन के पिता मोहित जैन इंजीनियर और मां सीए हैं। मां गरिमा जैन ने बच्चे की बीमारी की वजह से नौकरी छोड़ दी है।

संजय सिंह ने दिल्ली और देश के लोगों से अपील करते हुए कहा कि इस बच्चे की जिंदगी बचाने के लिए पूरा देश आगे आए, जिससे जो कुछ भी संभव हो, बच्चे के इलाज में मदद करें। आम आदमी पार्टी ने कहा कि 100 रुपये से लेकर अपनी आर्थिक स्थिति के अनुसार कितना भी अर्थिक मदद कर सकते हैं।

ऐसे कर सकते हैं बच्चे को आर्थिक मदद

बच्चे के माता-पिता ने क्राउंड फंडिंग के लिए इंपैक्ट गुरु नामक एप पर बच्चे का अकाउंट बनाया है। यहां बच्चे के संबंधित सारी डिटेल दी गई है। बच्चे के नाम से बैंक खाता है, जिसका नंबर 2223330027417243 और आईएफएससी कोड आरएटीएन0वीएएपीआईएस है। इस नंबर पर ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं। इसके अलावा 9871205883 मोबाइल नंबर क्यूआर कोड भी बना है, जहां जाकर पेटीएम, फोन पे या जी-पे एप से भी आर्थिक मदद कर सकते हैं। इंपैक्ट गुरु इटीजी का लाभ भी देगा।

हिन्दुस्थान समाचार/ अश्वनी/दधिबल

   

सम्बंधित खबर