यमुनानगर:सुखनगरी बिन पानी बनी दुख नगरी:छप्पर

-- महिलाओं सहित ग्रामीणों ने प्रशासन के खिलाफ किया रोष प्रदर्शन

यमुनानगर,15 जून (हि.स.)। भीषण गर्मी में पीने के पानी की किल्लत से जूझ रहे खंड सढौरा के गांव सुखनगरी (ढलौर) में महिलाओं सहित ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

शनिवार को इस मौके पर कांग्रेस नेता बृजपाल छप्पर, नरेश राणा व मामचंद कटारिया ने संयुक्त रूप से बताया कि सुखनगरी गांव में पीने के पानी का कोई भी ट्यूबवेल नहीं है। दूसरे गांव चाहडवाला से पाइपलाइन के माध्यम से पानी आता था, लेकिन अब वह पूरी तरह बंद हो चुका है।

वहीं ग्रामीणों का कहना है कि वें लोग दूर-दूर से लाकर पानी पी रहें हैं। उनका कहना है कि पीने का पानी गंदा आ रहा है। इस गांव में अधिकतर अनुसूचित जाति वर्ग के लोग रहते हैं जो दिहाडी, मजदूरी का काम करते हैं। उनके पास अपना कोई साधन भी नहीं है। उन्होंने कहा कि पीने के पानी की समस्या को लेकर कई बार प्रशासन से गुहार लगा चुके हैं। लेकिन अभी तक पानी की समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ है।

उन्होंने कहा कि इस गांव में प्रशासन ने कभी कोई सुध नहीं ली और कोई भी विकास कार्य नहीं कराया है। बृजपाल छप्पर ने बताया कि जल्द ही इस समस्या को लेकर वें जिला मुख्यालय पर ग्रामीणों को लेकर पहुंचेंगे और समस्या का समाधान करवाएंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/अवतार/सुमन

   

सम्बंधित खबर