सेवानिवृत्त रेलकर्मी व आश्रितों को मिलेगा रोजगार

महोबा, 15 जून (हि.स.)। रेलवे ने अब सेवानिवृत्त रेलकर्मी और उनके आश्रितों को जनरल टिकट की बिक्री के लिए 18 स्टेशनों पर तैनात करने का निर्णय किया है।

रेल मंडल के वाणिज्य विभाग की ओर से विभिन्न श्रेणी के रेलवे स्टेशनों पर ऑटोमेटिक टिकट वेंडिंग मशीन लगाई गई हैं। इन मशीनों से जनरल टिकट की बिक्री की जाती है लेकिन सभी यात्रियों के लिए इन्हें चला पाना आसान नहीं होता। इसलिए, रेल मंडल ने अब इन मशीनों को चलाने के लिए सेवानिवृत्त हो चुके रेलकर्मी, उनकी पत्नी या बच्चों को इन मशीन पर टिकट बिक्री के लिए तैनात करने का निर्णय किया है। टिकट बेचने के एवज में सेवानिवृत्त व उनके आश्रितों को कमीशन मिलेगा।

शनिवार को पीआरओ मनोज कुमार सिंह ने बताया कि इच्छुक रेलकर्मी और उनके आश्रित आठ जुलाई को सुबह 10 से दोपहर तीन बजे तक रेलवे के वाणिज्य विभाग झांसी के कार्यालय में सीलबंद बॉक्स में अपने आवेदन डाल सकते हैं। आवेदन करने के दिन ही दोपहर 3:30 बजे आवेदन के लिफाफे खोले जाएंगे।

इन स्टेशनों पर होंगे तैनात

झांसी व ग्वालियर स्टेशन पर सात-सात कर्मी, मुरैना स्टेशन पर पांच कर्मी, बिरलानगर, पुखरायां, टीकमगढ़, छतरपुर, दुरियागंज, हरपालपुर व चित्रकूटधाम कर्वी स्टेशन में एक-एक कर्मी, महोबा, ललितपुर, दतिया में दो-दो, खजुराहो, डबरा, बांदा व उरई स्टेशन पर तीन-तीन कर्मी की तैनाती की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/उपेंद्र/दीपक/दिलीप

   

सम्बंधित खबर