मोतिहारी में पंचायत सरकार भवन बनाने को लेकर विवाद में चली गोली,सात घायल

विवाद में जली स्कार्पियो व घायल लोगविवाद में जली स्कार्पियो व घायल लोगविवाद में जली स्कार्पियो व घायल लोग

-एक स्कार्पियो गाड़ी को आक्रोशितों ने जलाया

-पूर्व मुखिया की बाइक क्षतिग्रस्त,पुलिस कर रही है कैंप।

पूर्वी चंपारण,15 जून(हि.स.)। जिले के तुरकौलिया थाना क्षेत्र के शंकरसरैया दक्षिणी पंचायत के तनसरैया में पंचायत सरकार भवन निर्माण को लेकर गांव में दो पक्ष में शनिवार को जमकर मारपीट हुई। मारपीट के दौरान गोली चलने की भी बात सामने आयी है। साथ ही उपद्रवितो ने एक स्कार्पियो गाड़ी को भी जलाकर राख कर दिया है।साथ ही एक पूर्व मुखिया की बाइक को भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया।

मारपीट में सात व्यक्ति जख्मी हुए है। सभी जख्मी सदर अस्पताल व शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती है। गांव में तनाव को देखते हुए मोतिहारी डीएसपी 2 जीतेश पांडेय व प्रशिक्षु डीएसपी पूजा विश्वास के नेतृत्व में पूरे गांव में पुलिस फलैग मार्च किया। दोनो पक्ष के लोगो को बैठाकर गांव में शांति कायम करने का प्रयास किया गया। घटना के संबंध में बताया गया है,कि पंचायत सरकार भवन बनाने के लिए तनसरैया में करीब तीन माह पूर्व शिलान्यास किया गया।

उक्त स्थल पर पंचायत सरकार भवन नही बनाने के लिए गांव के बच्चा सिंह सहित अन्य ने डीपीआरओ सहित अन्य पदाधिकारी को आवेदन दिया था। जिसमे कहा था कि जिस स्थल पर भवन बन रहा है वहां शमशान घाट है। जिसकी जांच करने शनिवार को डीपीआरओ रामजन्म पासवान विभाग के कार्यपालक अभियंता,मुखिया एजाज अहमद सहित अन्य ग्रामीण पहुंचे थे।

जांच के बाद डीपीआरओ सहित सभी लोग वापस लौट गये। उसके बाद एक स्कार्पियो से कुछ लोग वहां पहुंचे। उसके बाद वहा दोनो पक्ष में जमकर मारपीट हुई। मारपीट व गोली लगने से सात लोग जख्मी हुए है।

जख्मी दिलशान व इबरार को सीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अर्जुन प्रसाद गुप्ता ने मोतिहारी रेफर कर दिया। दिलशान को कंधा में गोली लगने की बात कही जा रही है। अन्य जख्मी में राजेश सिंह, बच्चा सिंह, मैनेजर सिंह, गुड्डू सिंह, अजीत सिंह शामिल है। जिनका इलाज सदर अस्पताल में किया जा रहा है। घटना स्थल पर पुलिस इंस्पेक्टर सुरेश प्रसाद यादव सहित भारी संख्या में पुलिस बल कैंप कर रही है।

जांच अधिकारी डीपीआरओ रामजन्म पासवान ने बताया कि जांच के दौरान तू तू मैं मैं हुआ, लेकिन उस समय कोई झंझट नहीं हुआ। जांच स्थल से आने के बाद झंझट की बात हुई। उन्होंने कहा कि डीएम व एसपी के निर्देश के बाद उक्त स्थल पर निर्माण कार्य रोक दिया गया है। विवाद का समाधान के बाद उचित निर्णय लिया जायेगा।

हिन्दुस्थान समाचार/आनंद प्रकाश

   

सम्बंधित खबर