शाहपुरा पुलिस लाइन के आरआई प्रदीप सिंह का निधन, राजकीय सम्मान के साथ अंत्येष्टि

शाहपुरा पुलिस लाइन के आरआई प्रदीप सिंह का निधन, राजकीय सम्मान के साथ अंत्येष्टिशाहपुरा पुलिस लाइन के आरआई प्रदीप सिंह का निधन, राजकीय सम्मान के साथ अंत्येष्टि

शाहपुरा, 17 जुन (हि.स.)। शाहपुरा पुलिस लाइन में तैनात संचित निरीक्षक (आरआई) प्रदीप सिंह का अचानक तबियत बिगड़ने के बाद उपचार के दौरान निधन हो गया। उनकी अंत्येष्टि सोमवार को उनके पैतृक गांव अमरपुरा, झुंझुनू में राजकीय सम्मान के साथ की गई। इस अवसर पर शाहपुरा के डिप्टी, थाना प्रभारी, पुलिस लाइन के मेजर सहित अन्य पुलिस अधिकारी उपस्थित थे और उन्होंने गार्ड की सलामी देकर पुष्पचक्र अर्पित किए।

शाहपुरा पुलिस अधीक्षक कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, जयपुर में होने वाले राजस्थान पुलिस स्थापना दिवस समारोह में शामिल होने के लिए आरआई प्रदीप सिंह 13 जून को जयपुर पहुंचे थे। समारोह में भाग लेने के बाद 14 और 15 जून को जयपुर कोर्ट में उनकी पेशी थी। इसी दौरान 15 जून को अचानक उनकी तबियत बिगड़ गई और कार्डियोफेलियर की शिकायत होने पर उन्हें जयपुर के प्रसिद्ध शैल्बी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां उपचार के दौरान रविवार को उनका निधन हो गया।

रविवार को देर सायं उनका पोस्टमार्टम कराया गया और शव को उनके पैतृक गांव अमरपुरा, जिला झुंझुनू ले जाया गया। सोमवार सुबह उनकी अंत्येष्टि राजकीय सम्मान के साथ की गई। इस दौरान गार्ड की सलामी दी गई और शाहपुरा पुलिस की ओर से पुष्पचक्र अर्पित किए गए।

अंत्येष्टि में शाहपुरा के पुलिस उपाधीक्षक रमेश तिवारी, शाहपुरा पुलिस थाना प्रभारी महावीर प्रसाद शर्मा, शाहपुरा पुलिस लाइन के मेजर सत्यनारायण चास्टा, पुलिस लाइन के एलओ शंभू दयाल मीणा, कांस्टेबल पन्नालाल और कृष्ण गोपाल शामिल हुए। उन्होंने अमरपुरा में प्रदीप सिंह के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना और संबल प्रदान किया। इस मौके पर चिड़ावा के पुलिस उपाधीक्षक विराम चैधरी और सूरतगढ़ के एसएचओ सूरत देव चरण भी उपस्थित रहे।

पुलिस उपाधीक्षक तिवारी ने बताया कि मृतक प्रदीप सिंह के परिवार में उनकी पत्नी, दो बच्चे और एक भाई हैं। उनके पैतृक गांव अमरपुरा हरियाणा बॉर्डर के पास स्थित है। शाहपुरा पुलिस लाइन, पुलिस अधीक्षक कार्यालय और शाहपुरा पुलिस थाने में उपस्थित सभी पुलिस अधिकारियों और कर्मियों ने जवानों की मौजूदगी में प्रदीप सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की। प्रदीप सिंह के आकस्मिक निधन से शाहपुरा पुलिस लाइन में शोक की लहर है। उनके सहयोगियों ने उन्हें याद करते हुए कहा कि प्रदीप सिंह एक कर्तव्यनिष्ठ और समर्पित अधिकारी थे। उनकी सेवा और समर्पण को हमेशा याद रखा जाएगा।

समाज के प्रति योगदान-आरआई प्रदीप सिंह के निधन पर शाहपुरा के सामाजिक और पुलिस समुदाय ने गहरा शोक व्यक्त किया है। उनके प्रति समाज के सभी वर्गों ने संवेदनाएं व्यक्त की हैं और उनके परिवार के प्रति सहानुभूति प्रकट की है। प्रदीप सिंह की सेवा, कर्तव्यनिष्ठा और राष्ट्र के प्रति समर्पण को हमेशा याद किया जाएगा। यह दुखद घटना शाहपुरा पुलिस के लिए एक बड़ी क्षति है। प्रदीप सिंह के योगदान और उनकी यादें हमेशा उनके सहयोगियों और समुदाय के दिलों में जीवित रहेंगी। उनके प्रति यह श्रद्धांजलि उनके महान योगदान को सलाम करती है और उनके परिवार को इस कठिन समय में संबल और समर्थन प्रदान करती है।

हिन्दुस्थान समाचार/मूलचन्द पेसवानी/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर