वन भूमि से अतिक्रमण हटाने गयी फारेस्ट टीम पर ग्रामीणों का हमला

पलामू, 19 जून (हि.स.)। पलामू से सटे गढवा जिले के भंडरिया प्रखंड के फकीराडीह में वन भूमि से अतिक्रमण हटाने गयी वन विभाग की टीम पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया। वहीं अतिक्रमण हटाने के लिए ले जाये गये जेसीबी को ग्रामीणों ने कब्जे में लेकर वन कर्मियों पर पत्थरबाजी शुरू कर दी। पत्थरबाजी की इस घटना में रंका वन क्षेत्र पदाधिकारी रामरत्न पांडेय, सहित एक दर्जन वनकर्मी घायल हुए हैं। ग्रामीणों की ओर से पत्थरबाजी की घटना के बाद वनकर्मियों ने भागकर जान बचाई। वहीं भंडरिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में घायल सभी वनकर्मियों का इलाज किया गया।

जानकारी के अनुसार फकीराडीह गांव की वन भूमि पर ग्रामीणों का वर्षाे से अतिक्रमण रहा है। वन भूमि का अतिक्रमण करने के मामले में वन विभाग ने प्राथमिकी दर्ज की थी। इसी बीच वन भूमि पर ग्रामीणों ने अबुआ आवास का निर्माण करा लिया।

बताया गया कि अबुआ आवास निर्माण कराए जाने की सूचना पर बुधवार को अतिक्रमण हटाने पहुंची वन विभाग की टीम पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया।

इधर जानकारी मिलने के बाद भंडरिया बीडीओ अमित कुमार, थाना प्रभारी चंदन कुमार, रमकंडा थाना प्रभारी सुरेंद्र सिंह कुटिया भी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी हासिल की।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

   

सम्बंधित खबर