सशस्त्र बलों में शामिल होने पर प्रेरक व्याख्यान आयोजित किया

जम्मू, 19 जून (हि.स.)। भारतीय सेना ने गुंडना के युवाओं के लिए 'सशस्त्र बलों में कैसे शामिल हों' विषय पर एक प्रेरक व्याख्यान आयोजित किया, जिसका उद्देश्य योग्य और उत्साही स्थानीय निवासियों के लिए सशस्त्र बलों में कैरियर के अवसरों के बारे में जागरूकता बढ़ाना था। इस कार्यक्रम में 24 युवाओं ने भाग लिया, जिन्होंने बड़े जोश और उत्साह के साथ भाग लिया।

व्याख्यान के दौरान, वक्ता ने इस बात पर जोर दिया कि जिले के युवाओं के लिए रोजगार एक बड़ी चिंता का विषय है। उन्होंने योग्य और इच्छुक प्रतिभागियों को रक्षा सेवा भर्ती एजेंसियों द्वारा आयोजित विभिन्न भर्ती रैलियों की तैयारी करने और उनमें भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया। वक्ता ने सेना की वर्दी पहनने और मातृभूमि की सेवा करने से जुड़ी कुलीनता और संतुष्टि पर प्रकाश डाला, इसे एक गौरवशाली और सम्मानजनक प्रयास के रूप में प्रस्तुत किया।

व्याख्यान में शारीरिक और शैक्षिक आवश्यकताओं और सेवाओं में विभिन्न प्रकार की प्रविष्टियों के लिए चयन प्रक्रिया के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई। प्रतिभागियों को सशस्त्र बलों में सफलतापूर्वक शामिल होने के लिए आवश्यक तैयारियों और कदमों से अवगत कराया गया। स्थानीय लड़कों को भर्ती रैलियों में उनकी प्रतिस्पर्धात्मकता बढ़ाने के लिए भर्ती-पूर्व प्रशिक्षण आयोजित करने में भारतीय सेना के चल रहे प्रयासों पर भी चर्चा की गई। इस पहल को अच्छी प्रतिक्रिया मिली, स्कूल के कर्मचारियों और छात्रों ने युवाओं को एक महान कैरियर पथ की ओर सशक्त बनाने और मार्गदर्शन करने में सेना के प्रयासों की सराहना की।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर