पलवल: मात्र 15 मिनट में समस्या का हुआ समाधान, वृद्धजनों की बनी पेंशन

पलवल, 20 जून (हि.स.)। गुरुवार को जिला सचिवालय पलवल के सभागार में अपनी पेंशन संबंधी समस्या को लेकर पहुंचे वृद्धजनों की विभाग द्वारा मौके पर ही समस्या का समाधान कर दिया गया। तत्पश्चात पलवल के एसडीएम नरेंद्र कुमार ने दोनो प्रार्थियों को पैंशन पत्र उपलब्ध करवाए।

पलवल की आदर्श कॉलोनी निवासी ज्ञानेंद्र कुमार का आम्र्स लाइसेंस रद्द कराने संबंधी शिकायत का मात्र 15 मिनट में समाधान कर दिया गया। उन्होंने सरकार के द्वारा लगाए जा रहे समाधान शिविरों की पहल के कार्य की सराहना की है। उपायुक्त नेहा सिंह ने बताया कि हरियाणा सरकार राज्य के लोगों की समस्या को प्राथमिकता देकर उनका निदान करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। यही कारण है कि सरकार ने लोगों की समस्याओं का समाधान करने के लिए समाधान नामक शिविर लगाने का फैसला किया, जोकि आज पूरी तरह फलीभूत होता नजर आ रहा है। यह समाधान शिविर न केवल जिला स्तर अपितु उपमंडल स्तर पर स्थित सचिवालयों में भी आयोजित किए जा रहे हैं।

जिलास्तर पर प्रतिदिन उपायुक्त नेहा सिंह तथा उपमंडल स्तर पर संबंधित एसडीएम इन समाधान शिविरों में आने वाले याचकों की समस्याओं को सुनकर उनका प्राथमिकता के आधार पर समाधान करवाने के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी करते हैं। इन निर्देशों की अनुपालना करते हुए विभागीय अधिकारी लोगों की परेशानियों व समस्याओं को दूर करने में जुट जाते हैं। प्रत्येक कार्य दिवस के दौरान प्रात: 9 बजे से 11 बजे तक लगने वाले इस समाधान शिविर में एक ओर जहां हर रोज नए प्रार्थी अपनी समस्या लेकर पहुंच रहे हैं। वहीं दूसरी ओर पुराने याचक अपनी शिकायत का निवारण होने पर हरियाणा सरकार का गुणगान करते हुए देखे जा सकते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ गुरुदत्त/संजीव

   

सम्बंधित खबर