झामुमो अपने साढ़े चार वर्षों तक युवाओं के साथ किए अत्याचार को बताए : डॉ प्रदीप वर्मा

रांची, 20 जून (हि.स.)। भाजपा प्रदेश महामंत्री एवं सांसद डॉ प्रदीप वर्मा ने झामुमो प्रवक्ता की प्रेसवार्ता पर तीखा पलटवार किया है। वर्मा ने कहा कि राज्य के हर हिस्से, प्रत्येक विभाग में आकंठ भ्रष्टाचार करने वाले लोगो से केंद्र सरकार और अन्य एजेंसियों पर उंगली उठाना एक मजाक ही लगता है। यहां सौ चूहे खा कर हज यात्रा पर जाने वाली कहावत ही चरितार्थ होती दिखती है।

उन्होंने कहा कि आज एनटीए, यूजीसी और नीट पर सवाल खड़ा करने वाले झामुमो को बताना चाहिए कि कैसे उनकी सरकार ने पिछले साढ़े चार वर्षों से राज्य के बेरोजगार युवाओं को केवल ठगा है। झामुमो बताए कि कैसे जेपीएससी ,जेएससीसी की परीक्षाएं बार बार भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ीं। कैसे कई जिलों में सेंटर ही बिक गए। कैसे लगातार सीरीज में रॉल नंबर के परीक्षार्थी परीक्षा में पास हुए। कैसे गड़बड़ी वाले सेंटर की ओएमआर सीट गायब की गईं।

उन्होंने कहा कि झामुमो बताए कि कैसे राज्य सरकार के दलालों बिचौलियों के व्हाट्स एप चैट में प्रतियोगी परीक्षाओं के प्रश्न पत्र की बोली लगाई गई, बेचा गया। उन्होंने कहा कि ये वही ठगबंधन सरकार है, जिसने भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने वाले छात्रों पर लाठियां बरसाईं और डराने धमकाने के लिए मुकदमे दर्ज किए।

उन्होंने कहा कि आज ये नीट और यूजीसी पर सवाल खड़े कर रहे जबकि केंद्र सरकार इस पर पूरी तरह गंभीर है। नीट का मामला न्यायालय में दर्ज है। जो भी निर्देश आएगा केंद्र सरकार उसका पूरी तरह अनुपालन करेगी, ऐसा केंद्रीय मंत्री ने पहले ही कहा है। उन्होंने कहा कि नीट के संबंध में जो गड़बड़ियां उजागर हुई हैं, उसमें इनके एलायंस पार्टनर आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव के सहयोगी का नाम उजागर हुआ है। अच्छा होता झामुमो इस पर अपनी प्रतिक्रिया देता।

हिन्दुस्थान समाचार/वंदना/दधिबल

   

सम्बंधित खबर