डायट प्रस्तावित कार्ययोजना और गतिविधियों पर हुई परिचर्चा

गोपेश्वर, 20 जून (हि.स.)। जिलाधिकारी हिमांशु खुराना की अध्यक्षता में गुरुवार को जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) की कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति की बैठक हुई। बैठक में वित्तीय वर्ष 2024-25 की प्रस्तावित कार्ययोजना एवं गतिविधियों को लेकर परिचर्चा की गई।

बैठक में जिलाधिकारी ने छात्रों की बुनियादी शिक्षा एवं साक्षरता पर जोर देते हुए डायट के शैक्षणिक कार्यक्रम और प्रशिक्षण गतिविधियों को प्रभावी बनाने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि राष्ट्रीय उपलब्धि सर्वेक्षण (एनएएस) के परिणामों का तुलनात्मक अध्ययन करें और जिन विद्यालयों के परिणाम अच्छे नहीं रहे उन पर रिसर्च कर कमियों को दूर किया जाए। स्कूलों में बच्चों को ई-लर्निंग से पढ़ाने के लिए प्रभावी लर्निंग मटेरियल तैयार करते हुए शिक्षकों को भी इसके लिए प्रशिक्षित किया जाए। जिलाधिकारी ने डायट के अधिकारियों को निर्देशित किया कि मुख्य शिक्षा अधिकारी से समन्वय बनाते हुए आवश्यकता के अनुरूप प्रशिक्षण कार्यक्रम तैयार किए जाए।

डायट के प्राचार्य आकाश सारस्वत ने डायट के कार्य, दायित्व, संपादित कार्यक्रम एवं गतिविधियों से अवगत कराया और इस वित्तीय वर्ष के लिए प्रस्तावित कार्यक्रमों की जानकारी दी।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अभिनव शाह, मुख्य शिक्षा अधिकारी कुलदीप गैरोला, जिला शिक्षा अधिकारी बेसिक धर्म सिंह रावत आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/जगदीश/सत्यवान/वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर