एनसीसी (एनईआर) ने मनाया अंतरराष्ट्रीय योग दिवस

गुवाहाटी, 21 जून (हि.स.)। राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) के पूर्वोत्तर क्षेत्र (एनईआर) निदेशालय ने शुक्रवार को राजधानी के सरूसोजाई स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया। इस कार्यक्रम में रिनिकी भुइयां सरमा के अलावा गुवाहाटी क्षेत्र की विभिन्न इकाइयों से 2500 एनसीसी कैडेट शामिल हुए। कैडेटों ने योग आसन और तकनीकों का प्रभावशाली प्रदर्शन किया।

इस मौके पर रिनिकी भुइयां सरमा ने आज की तेज-तर्रार दुनिया में योग के महत्व पर जोर दिया। शारीरिक फिटनेस और मानसिक स्पष्टता के लिए इसके लाभों पर प्रकाश डाला। उन्होंने कैडेटों की सक्रिय भागीदारी की प्रशंसा की और उन्हें बेहतर समग्र स्वास्थ्य के लिए योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करने के लिए प्रोत्साहित किया।

गुवाहाटी स्थित एनसीसी ग्रुप मुख्यालय द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में योग के महत्व को रेखांकित किया गया तथा कैडेटों के बीच सौहार्द और अनुशासन को बढ़ावा दिया गया। कैडेटों द्वारा प्रदर्शित उत्साह और समर्पण ने योग को जीवन के एक तरीके के रूप में अपनाने की उनकी प्रतिबद्धता को दर्शाया।

कार्यक्रम में ब्रिगेडियर अजीत कुमार बोरा, वीएसएम ने रिंकी भुइयां सरमा के लिए उनका आभार व्यक्त किया। उन्होंने अनुशासन, एकाग्रता और लचीलेपन को बढ़ावा देने में योग की भूमिका पर जोर दिया, जो भविष्य के नेताओं के लिए आवश्यक गुण हैं।

कार्यक्रम में 2500 एनसीसी कैडेटों ने स्वस्थ जीवन शैली को बढ़ावा देने के लिए योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करने की शपथ ली। डिप्टी ग्रुप कमांडर कर्नल एस रमेश, एसएम ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को शानदार रूप से सफल बनाने में उनके उत्साही समर्थन के लिए सभी प्रतिभागियों और मेहमानों को धन्यवाद दिया।

हिन्दुस्थान समाचार / श्रीप्रकाश/सुनील

   

सम्बंधित खबर