जींद:बिजली लाइन पर काम करते बिजली कर्मी की मौत

जींद, 21 जून (हि.स.)। गांव मनोहरपुर में 11 केवी बिजली लाइन पर कार्य करते समय करंट लगने से कौशल रोजगार के तहत लगे बिजली कर्मी की मौत हो गई। सदर थाना पुलिस ने मृतक के भाई की शिकायत पर बिजली विभाग के जेई के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज कर लिया है।

भटनागर कालोनी निवासी जयपाल बिजली बोर्ड मे कौशल रोजगार के तहत एएलएम के पद पर गांव मनोहरपुर में तैनात था। गांव की 11 केवी बिजली लाइन में खराबी के चलते वह उस पर काम कर रहा था। उसी दौरान जयपाल को जोरदार बिजली का करंट लगा,जिसमें वह बेसुध होकर गिर गया। जिसे सहयोगी कर्मियों द्वारा नागरिक अस्पताल लाया गया। जहां पर उपचार के दौरान जयपाल की मौत हो गई। घटना की सूचना पाकर सदर थाना पुलिस तथा मृतक के परिजन मौके पर पहुंच गए।

मृतक के भाई प्रमोद ने आरोप लगाया कि विभाग के जेई रमेश ने उसके भाई जयपाल को बिजली लाइन पर काम करने के लिए बोला था। जिसके लिए ना तो परमिट लिया गया था और ना ही बिजली लाइन को पीछे से बंद किया गया था। जेई रमेश की लापरवाही के करण उसके भाई की मौत हुई है। शुक्रवार केा जानकारी देते हुए सदर थाना के जांच अधिकारी विनोद कुमार ने बताया कि पुलिस ने मृतक के भाई प्रमोद की शिकायत पर जेई रमेश के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ विजेंद्र

   

सम्बंधित खबर