पलवल : गांव लोहिना में 60 लाख 48 हजार रुपए से बनाई जाएगी व्यायामशाला: जगदीश नायर

पलवल, 21 जून (हि.स.)। विधायक जगदीश नायर ने शुक्रवार को विधानसभा क्षेत्र होडल के गांव लोहिना में 60 लाख 48 हजार रुपए की लागत से बनने वाली योग व्यायामशाला का विधिवत शुभारंभ किया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में प्रदेश की समस्त विधानसभा क्षेत्रों का बिना किसी भेदभाव के चहुंमुखी विकास किया है और आगे भी विकास का यह पहिया घूमता ही रहेगा। उन्होंने कहा कि योग करने से हमारे शरीर की काफी बीमारियां ठीक होती है। इसलिए हम सभी को प्रतिदिन 30 से 45 मिनट तक योग जरूर करना चाहिए, जिससे हमारा शरीर स्वस्थ रहे। सरकार का मुख्य उद्देश्य है कि करो योग रहो निरोग। इसी कड़ी में प्रदेश के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने योग दिवस के अवसर पर पूरे प्रदेश में योग व्यायामशालाएं बनाने के निर्देश जारी किए हैं।

गांव लोहिना में बनने वाली योग व्यायामशाला से लोहिना ही नहीं, अपितु आस-पास के ग्रामवासियों को भी इसका लाभ मिलेगा, क्योंकि व्यायामशाला के बनने के बाद इसमें गांवों के बुजुर्ग, बच्चे व महिलाएं सभी योग अथवा व्यायाम कर सकेंगे। विधायक जगदीश नायर ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को इस व्यायामशाला को आगामी छह महीनें में तैयार करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर ग्रामवासियों ने विधायक जगदीश नायर सहित अन्य अतिथियों का फूलमालाएं पहनाकर व पगड़ी बांधकर जोरदार स्वागत किया। इस मौके पर गांव लोहिना के सरपंच सुखदेव, टेकी, राजू मेंबर, गढीपट्टी सरपंच बलदेव, कुंवर सिंह, बीडीपीओ प्रवीण कुमार, एसडीओ पंचायती राज हबीब अहमद, कनिष्ठï अभियंता समीर खान सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ गुरुदत्त/संजीव

   

सम्बंधित खबर