फिरोजाबाद: जिला कारागार में निरुद्ध बन्दी की मौत

फिरोजाबाद, 21 जून (हि.स.)। बाइक चोरी के मामले में जिस आरोपी को पुलिस ने दो दिन पहले जेल भेजा था उसकी शुक्रवार को मृत्यु हो गई। जेल प्रशासन ने बीमारी से मौत होने का कारण बताया। परिजनों ने पुलिस पर मारपीट का आरोप लगाया है।

थाना दक्षिण क्षेत्र के नई आबादी, नगला पचिया निवासी आकाश सिंह (28) को थाना दक्षिण पुलिस ने बाइक चोरी के मामले में 19 जून को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। उसके साथ ही पुलिस ने शिवम सिंह निवासी हंस वाहिनी स्कूल वाली गली नाले की पुलिया हिमायूंपुर को भी जेल भेजा था। आज सुबह आकाश की मौत हो गई। जेल प्रशासन मौत का कारण बीमारी बता रहा है।

जेल सुप्रीडेंट ए. के. सिंह का कहना है, कि 19 जून को चोरी के मामले में उसे जेल लाया गया था। गुरुवार रात उसकी तबियत खराब हुई थी। डाक्टरों ने जेल में उसे दवा दी और वह ठीक हो गया था। शुक्रवार सुबह पांच बजे अचानक फिर उसकी तबियत बिगड़ी। उसे जिला अस्पताल लेकर गये, जहां उसकी मौत हो गई। मृतक की पत्नी प्रीती का कहना है कि वह पति के साथ किराए के मकान में रहती थी। कुछ दिन पहले वह अपने माता पिता के साथ रहने चले गये थे। वह अब किराये के मकान में अपनी गुजर बसर कैसे करेगी।

पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया है। मृतक की पत्नी की अस्पताल परिसर में ही हालत खराब हो गई। भीम आर्मी के लोग भी अस्पताल परिसर में पहुंच गये और पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। भीम आर्मी के पदाधिकारी आकाश की मौत के बारे में निष्पक्ष जांच की मांग कर रहे है। परिजनों ने भी पुलिस पर पिटाई का आरोप लगाया है। भाजपा विधायक मनीष असीजा ने मृतक के परिजनों से वार्ता कर उन्हे सांत्वना दी है।

इस संबंध में एएसपी सिटी सर्वेश कुमार मिश्रा का कहना है कि जेल में निरुद्ध एक बंदी की तबियत खराब होने पर उसे अस्पताल लाया गया था, जहां उसकी मौत हुई है। शव का नियमानुसार पंचायतनामा भरकर पोस्टमार्टम की कार्यवाही की गई है।

हिन्दुस्थान समाचार/कौशल/दीपक/मोहित

   

सम्बंधित खबर