रवि बडोला हत्याकांड के आरोपितों पर कड़ी कार्रवाई की मांग

देहरादून, 22 जून (हि.स.)। मूल निवास भू-कानून समन्वय संघर्ष समिति की ओर से शनिवार को एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में लोगों ने देहरादून में हुए रवि बडोला हत्याकांड पर चिंता जाहिर की तथा आरोपितों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग की।

संघर्ष समिति के संयोजक लूशुन टोडरिया ने कहा कि रवि बडोला हत्याकांड गढ़वाल कुमाऊं के लिए खतरे की घंटी है। इस तरह से देहरादून अपराध की राजधानी बनते जा रहा है। अगर ऐसा ही चलता रहा तो गढ़वाल कुमाऊं में भी ऐसे गम्भीर अपराध होना आम बात हो जाएगी। टोडरिया ने कहा कि रवि बडोला के परिवार को न्याय दिलाने की मांग को लेकर देहरादून बंद का आह्वान किए जाने के बाद समिति के संयोजक मोहित डिमरी समेत अन्य प्रदर्शनकारियों की गिरफ्तारी करना दुर्भाग्यपूर्ण है।

गढ़वाल संयोजक अरुण नेगी ने कहा कि उत्तराखण्ड में अपराधियों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है, इसका सबसे बड़ा कारण है कि राज्य में मजबूत भू कानून मूल निवास न होना। सरकार मूल निवास भू कानून के मुद्दे पर गोलमोल जबाव दे रही है जिसका खामियाजा उत्तराखण्ड की जनता भुगत रही है। अब संघर्ष समिति पूरे प्रदेश में मूल निवासियों के पक्ष में बड़ा आंदोलन खड़ा करेगी।

हिन्दुस्थान समाचार/ साकेती/सत्यवान/वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर