अफगानिस्तान की घरेलू सीरीज का आयोजन भी कर सकता है ग्रीनपार्क

- अफगान क्रिकेट बोर्ड की सिफारिश को मिली यूपीसीए से मंजूरी

कानपुर, 22 जून (हि.स.)। तीन साल बाद ग्रीनपार्क स्टेडियम को एक अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच मिला है। यह टेस्ट मैच भारत और बांग्लादेश के बीच 27 सितम्बर से खेला जाएगा। यह मैच मिलने के बाद से ही कानपुर में जुलाई-अगस्त में दो देशों के बीच अन्यत्र अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सीरीज आयोजित किए जाने की संभावनाओं को बल मिल गया है।

दो दिन पूर्व ही बीसीसीआई ने भारत और बांग्लादेश के मध्य दो टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मैच की मेजबानी कानपुर को सौंपी है। यह मैच 27 सितम्बर से खेला जाएगा। यह पहला मौका होगा जब बांग्लादेश की टीम कानपुर में खेलेगी। हालांकि इससे पहले बांग्लादेश की टीम अफगानिस्तान के खिलाफ जुलाई-अगस्त में भी यहां खेलती हुई दिखायी पड़ सकती है। अफगानिस्तान की टीम के एक खिलाड़ी ने पत्रकारों को यूपी को अपना होम क्रिकेट बोर्ड बताया था जिसके बाद से यह संभावनाओं को बल मिल गया था कि अफगानिस्तान अपने होम क्रिकेट बोर्ड के किसी भी मैदान में और किसी भी टीम के साथ सीरीज खेल सकती है।

बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि मई महीने में अफगानिस्तान ने अपनी अंतरराष्ट्रीय सीरीज को उत्तर प्रदेश में कराने की अपील की थी। इसके बाद उन्हें कानपुर में ग्रीनपार्क या नोएडा के स्टेडियम में यह सीरीज कराने को लेकर स्वीकृति दे दी है। यह सीरीज अफगानिस्तान और बांग्लादेश के मध्य जुलाई-अगस्त माह में खेली जाएगी।

गौरतलब है कि अफगानिस्तान की टीम पहले भी लखनऊ स्थित इकाना स्टेडियम के अलावा देहरादून में अपनी क्रिकेट सीरीज का आयोजन कर चुका है। ग्रीनपार्क में पिछले तीन वर्षों से कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं हुआ था इसलिए यहां लगातार क्रिकेट प्रेमियों में निराशा छाने लगी थी। इसी क्रम में भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट मैच मिलने के बाद उत्तर प्रदेश में अफगानिस्तान को अपनी घरेलू सीरीज कराने की अनुमित प्रदान की गई है। हालांकि इस सीरीज को कानपुर या नोएडा में कराने को लेकर सहमति बन चुकी है। चूंकि अफगानिस्तान का होम क्रिकेट बोर्ड अब यूपीसीए ही देख रहा है तो उसे मैदान भी तय करना होगा, अब देखना यह होगा कि यह सीरीज का आयोजन यूपी के किन मैदानों पर कराता है।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/दीपक/पवन

   

सम्बंधित खबर