पिकअप चालक को दूसरे पिकअप वैन नेे रौंदा, ढाई घंटे तक सड़क जाम कर प्रदर्शन

पलामू, 22 जून (हि.स.)।जिले के सतबरवा थाना क्षेत्र के जोड़ा गांव में पिकअप वैन रोककर व्यवसायियों को उतार रहे चालक 32 वर्षीय विरेन्द्र प्रसाद को पीछे से आए दूसरे पिकअप वाहन ने रौंदा दिया, जिससे उसकी दर्दनाक मौत हो गई। घटना के बाद मौके से भाग रहे हैं पिकअप वाहन को पुलिस ने खदेड़कर जप्त किया। चालक को हिरासत में लेकर थाना ले आयी। शनिवार को चालक की डेड बॉडी का पोस्टमार्टम एमआरएमसीएच में कराया गया। घटना शुक्रवार रात 9 बजे की है।

पोस्टमार्टम कराने के बाद ग्रामीणों ने रांची रोड में दुलसुलमा के पास एनएच 39 को जाम कर दिया। सतबरवा अंचल में वाचन निरीक्षण के दौरान उपायुक्त पलामू शशि रंजन को जाम होने की जानकारी मिली। उन्होंने अंचल अधिकारी कृष्ण मुरारी तिर्की को जाम स्थल पर भेजा। सीओ, थाना प्रभारी अंचित कुमार के अलावा प्रदेश भाजपा महामंत्री मनोज सिंह ने ढाई घंटे बाद जाम समाप्त कराया।

इस दौरान दोनों ओर दो किमी लंबी छोटे बड़े वाहनों की कतार लगी रही। सीओ ने बताया कि पारिवारिक लाभ योजना तथा अन्य योजनाओं के बारे में लिखित आश्वासन देने के बाद जाम समाप्त कराया गया। जाम के दौरान महिलाएं काफी उग्र थी। योजनाओं में पैसे लेने का आरोप तथा अन्य तरह के कई गंभीर आरोप अधिकारी-पदाधिकारी तथा जनप्रतिनिधियों पर भी लगाए। मृत युवक रांची रोड ग्राम दुलसुलमा का निवासी था। पत्नी जेएसएलपीएस में क्लस्टर अध्यक्ष है।

बताया जाता है कि लातेहार के मनिका बाजार कराने के बाद रांची रोड एनएच 39 पर जोड़ा गांव में पिकअप वैन रोककर चालक वीरेंद्र प्रसाद (32) पिता राजा साव व्यवसाईयों को उतार रहा था। इसी क्रम में पीछे से आए दूसरे पिकअप वैन ने उसे रौंद डाला, जिससे पिकअप वैन के डाला और पीछे से आ रहे वैन के चेचिस में चालक फंस गया। धक्के के बाद 20 मीटर के करीब वैन अनियंत्रित होकर ढलान में ढल गया था। चालक के बगल में बैठे युवक ने वाहन की स्टेरिंग नियंत्रित करके ब्रेक लगाकर गाड़ी को रोका।

घायल अवस्था में वीरेंद्र को तुंबागड़ा नवजीवन अस्पताल ले जाया गया। 4 घंटे तक वेंटिलेटर पर इलाज चलने के बाद उसने दम तोड़ दिया।

इस दौरान पीछे से धक्का मारने के बाद चालक पिकअप वैन को लेकर डालटनगंज की ओर फरार हो गया, लेकिन पुलिस ने पीछा करके चालक को पकड़ा एवं वैन को जब्त कर लिया।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

   

सम्बंधित खबर